Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/01/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/01/2018)

Loading...

प्रमुख समाचार (13/01/2018)

चारों जज से मुलाकात कर सकते हैं CJI

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया सुप्रीम कोर्ट के असंतुष्ट सीनियर जजों से मुलाकात कर सकते हैं। मीडिया के हवाले से यह खबर आ रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीजेआई के कामकाज के तरीके पर सवाल उठाने वाले चारों जज जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ से सीजेआई दीपक मिश्रा मुलाकात कर सकते हैं। सीजेआई के बाद चारों सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठत जज हैं। तीनों ने कल एक प्रेस वार्ता बुलाकर सीजेआई के कामकाज के तरीके पर एतराज जताया था।

ईडी की छापेमारी पर चिदंबरम ने ली चुटकी

मनी लॉड्रिंग के आरोप झेल रहे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के चेन्नई और दिल्ली स्थित निवास पर प्रवर्तक निदेशालय (ईडी)ने छापे मारे। इन छापों के बाद चिदंबरम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ईडी अधिकारियों ने उनके किचन तक की तलाशी ली लेकिन, उन्हें कुछ नहीं मिला। कुछ नहीं मिलने पर अधिकारी शार्मिंदगी की मुद्रा में थे। लेकिन, वह अपनी शर्मिंदगी छुपाने के लिए कुछ पेपर साथ ले गए।

सेना हर परिस्थिति से निपटने को तैयार: सेना प्रमुख

सीमा पर लगातार चीन की घुसपैठ की कोशिश के बीच भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि भारतीय सेना अपनी सीमा की हिफाजत करने में पूरी तरह सक्षम है। हमारी सेना चीन की घुसपैठ की कोशिश को पूरी तरह नाकाम कर देगी। भले ही चीन कितना भी ताकतवर हो लेकिन, उससे निपटने में हम पूरी तरह सक्षम हैं। 2017 में चीन के साथ हुए सबसे बड़े डोकलाम विवाद पर सेना प्रमुख ने कहा कि भारत हर परिस्थिति से निपटने को तैयार था।

जजों की बात पर गौर किया जाना चाहिए: राहुल गांधी

सुप्रीम कोर्ट के सीनियर जजों द्वारा सीजेआई के कामकाज पर सवाल उठाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया। राहुल गांधी ने प्रेसवार्ता में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के चारों वरिष्ठ जजों की बातों पर गौर करना चाहिए। साथ ही राहुल गांधी ने जस्टिस लोया की मौत की जांच की मांग भी उठाई। सीबीआई के स्पशेल जस्टिस बीएच लोया की 1 दिसंबर, 2014 को नागपुर में मौत हो गई थी।

लालू को जेल में यह है परेशानी

चारा घोटाले में साढ़े तीन साल की सजा काट रहे राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने जेल में हो असुविधा की शिकायत जज से की। लालू ने उनको सजा सुनाने वाले सीबीआई विशेष अदालत के जज शिवपाल सिंह से करते देखे गए। लालू खुद पर चले एक और दुमका खजाना मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट में पेश हुए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लालू ने जज से शिकायत करते हुए कहा कि जेल अधिकारी पार्टी कार्यकर्ताओं को उनसे मिलने नहीं देते।

 ‘हुनर हॉट’ से एक साल में तीन लाख लोगों को मिला रोजगार : नकवी

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यह कहा कि ‘हुनर हाट,‘ ‘मेक इन इंडिया’ और ‘स्टैंड अप इंडिया’ का बहुत ही विश्वसनीय ब्रांड बन गया है और पिछले एक साल में इससे तकरीबन तीन लाख से ज्यादा कारीगरों को पूरी तरह रोजगार मिला है।

फिर बढ़े डी​जल के दाम, 65 के पार पहुंचे दाम

लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, इससे आम इंसान की जेब पर भार पड रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार बढ़ रही कच्चे तेल के दामों ने देश में डीजल को एक नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा दिया है। करीब 43 माह बाद देश में डीजल 65 रुपए के पार पहुंच गया है। मुंबई में शुक्रवार को एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 65.10 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। राजधानी दिल्ली में भी डीजल ने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है।

अब नहीं दिखेंगी घूमर गाने में दीपिका की कमर!

लंबे समय से विवादों में घिरी फिल्म पदमावत में सेंसर बोर्ड के सुझाव पर काफी बदलाव किए गए है। इन बदलावों में फिल्म के नाम से लेकर उसका चर्चित गाना घूमर का भी नाम शामिल हैं। आपको बता दें कि फिल्म के मेकर्स ने दीपिका की कमर को छिपाने के लिए ग्राफिक्स का सहारा लिया।

रेस-3 में नजर आएंगे अनिल कपूूर

बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर अपनी आने वाली मूवी रेस-3 में कैदी के किरदार में दिखाई देंगे। इस मूवी में सलमान खान, जैकलीन फर्नांडीस, बॉबी देओल और अनिल कपूर की मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। खबरों के मुताबिक फिल्मकार रमेश तौरानी रेस का तीसरा सीक्वल बनाने जा रहे हैं।

बार्सिलोना ने सेल्टा विगो को 5-0 से हराया

शुक्रवार को बार्सिलोना ने सेल्टा विगो को 5-0 से हराकर कोपा डेल रे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। बार्सिलोना ने सेल्टा विगो को 6-1 की औसत से हराया। बार्सिलोना की यह जीत लियोनेल मैसी के शानदार प्रदर्शन की वजह से हुई। लीवरपूल से बार्सिलोना में आए कोटिन्हो की मौजूदगी में यह पहला मैच था।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *