Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/02/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/02/2018)

प्रमुख समाचार (13/02/2018)

Loading...

धूमधाम से मना रहा है देश महाशिवरात्रि का पर्व

महादेव को प्रसन्न करने के लिए किए जाने वाले व्रतों व् पर्वों में महाशिवरात्रि का पर्व सर्वोपरि है। इसे दुनिया भर में सनातनी उपवास -व्रत के साथ साथ रात भर जागरण कर के मनाते हैं। यह पर्व फागुन माह की चतुर्दशी को मनाया जाता है जो की आज यानी 13 फरवरी को रात 10.22 बजे से शुरू हो रही है जो 14-15 की मध्य रात्रि 12.17 बजे तक रहेगी। फागुन चतुर्दशी तिथि इस बार 13 व 14 दोनों ही दिन मध्य रात्रि में मिल रही है, इसलिए महाशिवरात्रि दोनों ही दिन मनाई जा रही है ।

सुंजवान हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ: रक्षा मंत्री

सुंजवान मिलट्री कैम्प पर हुए आतंकी को हमले को रक्षा मंत्री सीतारमण का बयान आया है। एक प्रेसावार्ता में रक्षा मंत्री ने हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताते हुए कह कि पाकिस्तान को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। सीतारमण ने कहा कि यह हमला जैश-ए- मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने करवाया है।

दागी नेता कैसे बन सकता है पार्टी प्रमुख: सुप्रीम कोर्ट

देश की शीर्ष अदालत ने दागी नेताओं ने तल्ख टिप्पणी की है। सुप्रीम कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि दागी नेता कैसे किसी पार्टी का प्रमुख बन सकता या पार्टी का गठन कर सकता है। एक वरिष्ठ वकील की याचिका पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टि दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन जजों की पीठ इस याचिका पर सुनवाई कर रही थी। याचिका में कहा गया है कि जब शीर्ष अदालत ने दागी और सजायाफ्ता नेताओं के चुनाव लडऩे पर रोक लगा दी है तो वह पार्टी के सर्वोसर्वा कैसे बन सकते हैं।

RSS प्रमुख के बयान का विरोध जारी, पुतला फूंका

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा सेना पर दिए गए बयान को लेकर विपक्ष का विरोध जारी है। जहां आप पार्टी ने भागवत पर हमला बोला वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मोहन भागवत के बयान को अपमानजनक बता चुके हैं । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस ने भागवत के बयान के खिलाफ उनका पुतला भी फूंका है। झारखंड के गोड्डा में कांगेसियों ने भागवत का पुतला फूंका है।

हाफिज सईद पर पाकिस्तान ने कसा शिकंजा, उठाया यह कदम

पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहे मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जैश ए मोहम्मद सरगना हाफिज सईद के लिए अब पाकिस्तान में भी मुश्किलें खड़ी होती नजर आ रही हैं। अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड टं्रप द्वारा आतंकियों पर कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर बनाया जा रहा दबाव अब काम कर रहा है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान में मौजूद ऐसे चरपंथी संगठनों पर प्रतिबंधित करने के लिए हस्ताक्षर किए हैं जो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी)की सूची में शामिल हैं।

बोले मणिशंकर अय्यर- पाकिस्तान की नीति पर गर्व है

कांग्रेस के विवादित नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अय्यर ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान की जमकर प्रशंसा की। अय्यर पाकिस्तान में एक साहित्य सम्मेलन में पहुंचे थे। मणिशंकर ने कहा कि पाकिस्तान इस कश्मीर मसले को बातचीत के जरिए सुलझाना चाहता है लेकिन, भारत बातचीत का रास्ता नहीं अपना रहा है।

93 रुपये में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डाटा दे रहा है एयरटेल

AIRTEL ने एक बार फिर जियो के 98 रुपये वाले प्लान को टक्कर देने के लिए अपने 93 रुपये वाले प्लान को लांच किया है। गौर करने वाली बात यह है की कंपनी ने इस प्लान की सिर्फ वैलिडिटी ही बढ़ाई है, डाटा नहीं। हालांकि 93 रुपये वाला यह प्लान अभी कुछ ही यूजर्स को मिल रहा है।

अभी और सस्ता होगा पेट्रोल

ताज़ा जानकारी के अनुसात अंतर्राष्‍ट्रीय मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतें लगातार घट रही हैं जिससे भारत में भी डीजल-पेट्रोल के दाम घटने लगे हैं। पिछले कुछ दिनों पेट्रोल 80 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 70 रुपये प्रति लीटर के आसपास पहुंच गये थे।

सलमान खान के साथ फिर फिल्म करेंगे बॉबी देओल

कई सालों से बड़े पर्दे से गायब रहे बॉबी देओल ने हाल ही में पोस्टर ब्वॉय से वापसी की थी। श्रेयस तलपड़े के साथ इस फिल्म में सनी और बॉबी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। लेकिन, यह फिल्म ज्यादा कामयाब नहीं हो सकी। लेकिन, अब बॉबी को सलमान का साथ मिल गया है। दोनों रेस-3 में काम कर रहे हैं।

स्मिथ ने जीता एलेन बॉर्डर पुरस्कार

एशेज सीरीज में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ को टेस्ट में साल का सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर चुना गया है जिसके लिए उन्हें एलेन बॉर्डर पुरस्कार से पूरी तरह सम्मानित किया गया है। डोनाल्ड ब्रैडमैन के बाद देश के दूसरे सबसे सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर स्मिथ को कुल 246 वोट मिले जबकि दो बार यह खिताब अपने नाम करने वाले ओपनर डेविड र्वानर को 162 और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को 156 मत पड़े।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *