Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/06/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/06/2018)

प्रमुख समाचार (13/06/2018)

Loading...

निचले स्तर की राजनीति कर रहे हैं राहुल गांधी: भाजपा

कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी पर निचले स्तर की राजनीति करने का गंभीर आरोप लगाते हुए BJP ने कहा कि यह अत्यंत अजीबोगरीब है कि देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल के अध्यक्ष इतने निचले स्तर तक जा रहे हैं और बेतुके आरोप लगाकर राजनीतिक मर्यादा का पूर्ण्तः उल्लंघन कर रहे हैं ।

जनता की भावना है विपक्षी दलों का महागठबंधन: राहुल गांधी

कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यह कहा कि BJP और PM नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों का महागठबंधन बने, ऐसी भावना ना केवल नेताओं की बल्कि जनता की भी है। राहुल ने यह कहा कि कांग्रेस इन आवाजों को एक साथ लाने की कोशिश कर रही है और काम चल रहा है।

योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया बताया दो धारी तलवार

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने यह कहा कि सरकार के लिए सोशल मीडिया दो धारी तलवार के समान है,लेकिन प्रदेश के बेरोजगारों के लिए विपक्ष के आरोपों का जबाब देने के लिए एक बहुत बड़ा हथियार भी है।

सीधी भर्ती लागू करने से पहले ममता बनर्जी ने जताई व्यापक बहस की आवश्यकता

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने यह कहा कि शीर्ष पदों पर सीधी भर्ती से सरकार के कामकाज से जुड़ी ‘ संवेदनशीलता शिथिल ’ हो सकती है और उसे लागू करने से पहले विभिन्न संबंधित पक्षों के बीच उस पर व्यापक बहस की आवश्यकता है।

शिवसेना ने सम्भाजी भिडे को बताया आधुनिक ‘बाजीप्रभु देशपांडे’

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना ने भीमा – कोरेगांव जातीय हिंसा मामले के आरोपी सम्भाजी भिडे को ‘‘ आधुनिक बाजीप्रभु देशपांडेय ’’ बताया है , जिन्होंने अपना पूरा जीवन हिन्दुत्व के लिए समर्पित कर दिया ।

बगले में सामान लगवाया था, उखाड़ लाया : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगले को खाली करने से पहले तोड़फोड़ का मामला अब और भी ज्यादा तूल पकड़ चूका है। राज्यपाल राम नाईक ने कार्रवाई व् जांच कराने करने के लिए राज्य की योगी सरकार से सिफारिश की है।

अप्रैल में औद्योगिक विकास दर 4.9 फीसदी रही

अप्रैल, 2018 में औद्योगिक उत्‍पादन सूचकांक (आईआईपी) 123.0 अंक रहा, जो अप्रैल, 2017 के मुकाबले 4.9 फीसदी ज्‍यादा है। इसका मतलब यही है कि अप्रैल, 2018 में औद्योगिक विकास दर 4.9 फीसदी रही। उधर, अप्रैल-मार्च, 2017-18 में औद्योगिक विकास दर पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि की तुलना में 4.3 फीसदी आंकी गई है।

भारत-नेपाल संयुक्‍त सैन्‍य अभ्‍यास सूर्य किरण-XIII समाप्‍त हुआ

भारत और नेपाल के बीच संयुक्‍त सैन्‍य प्रशिक्षण अभ्‍यास सूर्य किरण- XIII आज पिथौरागढ़ में संपन्‍न हुआ। आतंकवाद विरोधी कार्रवाई पर आधारित 14 दिनों के इस संयुक्‍त प्रशिक्षण में दोनों सेनाओं की टुकडि़यों ने भाग लिया।

सलमान खान की फिल्म में दिखेंगे कपिल शर्मा

अभिनेता सलमान खान आजकल अपनी नई फिल्म ‘रेस 3’ के प्रमोशन में व्यस्त है। प्रमोशन के दौरान सलमान खान ने अपनी आने वाली फिल्मों के बारे में बताया। सलमान ‘भारत’, ‘दबंग 3’, ‘किक 2’ और रेमो की डासिंग फिल्म के अलावा ‘शेर खान‘ में नजर आने वाले हैं। फिल्म शेरखान को उनके भाई सोहेल खान बना रहे हैं।

अवॉर्ड लेने पहुंचे विराट कोहली, अनुष्का रहीं साथ

बीसीसीआई द्वारा आयोजित वार्षिक समारोह में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लगातार दो सत्र के लिए साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर होने के नाते पॉली उमरीगर ट्रॉफी से सम्मानित गया। इस समारोह में कोहली-अनुष्का के अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक मौजूद रहे।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *