Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/07/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/07/2018)

प्रमुख समाचार (13/07/2018)

Loading...

पाकिस्तान की परछाई है RSS के ‘हिंदू राष्ट्र’ की अवधारणा : थरूर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने अपने एक बयान को लेकर खड़े हुए विवाद के बीच आज BJP और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर निशाना साधा और कहा कि इनके ‘हिंदू राष्ट्र’ की अवधारणा ‘पाकिस्तान की परछाई’ है। उन्होंने अपने बयान को गलत ढंग से पेश किए जाने का दावा करते हुए यह भी कहा कि उनके जैसे गौरन्वान्वित हिंदू ऐसी शासन व्यवस्था में रहना कतई पंसद नहीं करेंगे जो असहिष्णु और धर्मशासित हो।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देशभर में 50 जनसभाएं करेंगे PM मोदी

2019 में होने वाले आम चुनाव के मद्देनजर PM नरेंद्र मोदी 2019 के फरवरी तक देश के अलग-अलग हिस्सों मे तकरीबन 50 रैलियों को संबोधित करेंगे। इसके जरिये वह 100 से अधिक लोकसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे।

जस्टिस गोगोई: न्यायपालिका को है क्रांति की जरूरत

सुप्रीम कोर्ट के सीनियर जज जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि न्यायपालिका को आम आदमी की सेवा के लिए सुधार के बजाए क्रांति की जरूरत है। उन्होंने जोर दिया कि न्यायपालिका को अधिक सक्रिय रहना होगा। वे तीन मूर्ति भवन के प्रेक्षागृह में ‘‘ न्याय की दृष्टि ’’ पर तीसरे रामनाथ गोयनका स्मृति व्याख्यान में बोल रहे थे।

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने राहुल गांधी को दी बहस की चुनौती

रामगढ़ हत्याकांड के दोषियों को फूल मालाएं पहनाने के कारण पूर्ण्तः विवाद में घिरे केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी को इस मुद्दे पर सीधी बहस की चुनौती दी। जयंत सिन्हा ने ट्विटर के माध्यम से पूरे मामले पर खेद जताते हुए यह कहा कि कांग्रेस नेता को यदि लगता है कि उनका व्यक्ति आचार – व्यवहार सही नहीं है तो उन्हें मामले में सभ्य तरीके से बहस करनी चाहिए।

शशि थरूर के हिन्दू पाकिस्तान बयान से कांग्रेस ने किया किनारा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के ‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले विवादित बयान से उनकी ही पार्टी ने किनारा कर लिया है। हालांकि उन्होंने थर्रा के बयान का पययोग करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा पर साथ ही थरूर को ऐसे बयान देने से बचने के लिए कहते हुए संयम बरतने की नसीहत भी दी।

सैन्य ताकत के मामले में चौथे नम्बर पर है भारत

ग्लोबल फायर पावर की तरफ से जारी की गई 136 देशों की सूची के मुताबिक भारत सैन्य ताकत के लिहाज से विश्व का चौथा बड़ा देश है। भारत के पड़ोसी देशों में चीन तीसरे स्थान पर है। नेपाल 101वें, भूटान 136वें और बंगलादेश 56वें क्रम पर है। अगर बात करें लड़ाकू विमान की तो अमरीका इसमें सबसे आगे है।

दूरसंचार क्षेत्र की स्थिरता के लिए बहुत महत्वपूर्ण है आइडिया और वोडाफोन का विलय: सरकार

सरकार ने बुधवार को यह कहा कि आइडिया सेल्युलर और वोडाफोन इंडिया का विलय कुछ लंबित शर्तों का पालन करने के बाद पूर्ण हो जाएगा और यह दूरसंचार क्षेत्र की स्थिरता के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा। दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने संवाददाताओं से यह कहा कि हम यह विलय जल्दी से जल्दी पूरा होते देखना चाहते हैं क्योंकि हम भी यह चाहते हैं कि क्षेत्र में स्थिरता आए। यह क्षेत्र की स्थिरता के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण कदम है।

नवाज शरीफ बेटी मरियम के साथ अबु धाबी से पाकिस्तान के लिए रवाना

हाल ही में सजा के ऐलान के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ शुक्रवार शाम तक लाहौर पहुंचेंगे। NAI के अनुसार अबु धाबी से उनके साथ नेशनल अकाउंटैबिलिटी बोर्ड (NAB) के अधिकारी भी आएंगे और उन्हें लाहौर एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अजय देवगन के साथ तानाजी फिल्म में नजर आएगी काजोल

फिल्म इंडस्ट्री में अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर काजोल एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर नजर आ सकती हैं। जी हां सबसे दिलचस्प बात ये है कि काजोल एक बार फिर अपने पति अजय देवगन के साथ काम करती नजर आ सकती है।

विश्व जूनियर एथलेटिक्स में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी हिमादास

आईएएएफ विश्व अंडर 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप के महिला 400 मीटर फाइनल में खिताब जितने के साथ ही हिमा दस विश्व स्तर पर स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बनी। आपको बता दे की खिताब की प्रबल दावेदार 18 साल की हिमा दास ने 51.46 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता जिसके बाद भारतीय खेमे ने जबर्दस्त जश्न मनाया। वह हालांकि 51.13 सेकेंड के अपने निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से पीछे रही।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *