Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/09/2017)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/09/2017)

प्रमुख समाचार (13/09/2017)

सिंगापुर की पहली महिला राष्ट्रपति बनी हलीमा याकूब

सिंगापुर संसद की पूर्व अध्यक्ष हलीमा याकूब बुधवार को देश की पहली महिला राष्ट्रपति चुनी गईं। निर्वाचन अधिकारी की ओर से उनके इकलौते योग्य उम्मीदवार होने की घोषणा के बाद उन्हें सर्वसम्मति से राष्ट्रपति चुन लिया गया। सिंगापुर में इस बार राष्ट्रपति का पद अल्पसंख्यक मलय समुदाय के उम्मीदवार के लिए पूरी तरह आरक्षित था।

मायावती ने की सरकार से अपील, रोहिंग्या मुसलमानों के प्रति अपनाएं मानवीय दृष्टिकोण

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और BSP प्रमुख मायावती ने पड़ोसी देश म्यांमार में अशान्ति व हिंसा के कारण भारत में शरणार्थी बनकर पनाह लेने वाले हजारों गरीब और असहाय रोहिंग्या मुसलमान परिवारों के प्रति पूरी संवेदना एवं सहानुभूति व्यक्त करते हुये भारत सरकार से यह कहा कि उनके प्रति मानवता और इंसानियत के नाते कोई सख्त रवैया नहीं अपनाना चाहिए और नाहीं राज्यों को इसके लिये किसी भी तरह मजबूर किया जाना चाहिये।

मोदी के अच्छे दिनों की हकीकत जान चुके है युवा: कांग्रेस

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) चुनाव में अपनी छात्र इकाई राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) की जीत पर बहुत ही खुशी जाहिर की है। उसने DUSU की तीन सीटों पर NSUI द्वारा कब्जा जमाने के बाद कहा कि इस चुनाव परिणाम से यह स्पष्ट हो गया है कि देश का युवा अब PM नरेंद्र मोदी के अच्छे दिनों की हकीकत को पूरी तरह समझ चुका है।

नार्वे के राजदूत ने की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात

नार्वे के राजदूत नील्स रैगनर कैमस्वैग ने बुधवार को यहां बिहार के CM नीतीश कुमार से मुलाकात की। कैमस्वैग ने बुधवार सुबह राजधानी के एक अणे मार्ग स्थित CM आवास पर पहुंच कर CM से मुलाकात की। इस दौरान कैमस्वैग ने CMको नीपी (नार्वे इंडिया पार्टनरशिप इनिसियेटिव) के प्रगति के संबंध में पूरी जानकारी दी।

कैलिफोर्निया में सौर ऊर्जा शोध केंद्र का राहुल गांधी ने किया दौरा

कांग्रेस के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कैलिफोर्निया स्थित एक शोध संस्थान केन्द्र का दौरा किया। उन्होंने यहां भारत के लिए सौर ऊर्जा के इस्तेमाल को समझने के लिए वैज्ञानिकों से खुलकर बातचीत की। गांधी ने सिलीकॉन वैली स्थित सन पावर में कई घंटे बिताये और सौर ऊर्जा के लाभ और हानि के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की।

जन धन योजना के तहत तीन साल में 30 करोड़ परिवारों के बैंक खाते खुले: जेटली

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज यह कहा कि पिछले तीन साल में जन धन योजना के तहत तकरीबन 30 करोड़ परिवारों के बैंक खाते खोले गए हैं। जेटली ने वित्तीय समावेश पर एक सभा को संबोधित करते हुए यह कहा कि इस योजना की शुरुआत से पहले लगभग 42 प्रतिशत परिवार बैंक सेवा से जुड़े हुए नहीं थे।

हाई स्पीड नेटवर्क 5G के लिए Airtel ने किया SK टेलीकॉम से समझौता

दूरसंचार सेवाएं देने वाली देश की दिग्गज कंपनी भारती एयरटेल ने दक्षिण कोरिया की कंपनी एसके टेलीकॉम के साथ एक रणनीतिक करार की आज घोषणा की। दोनों मिलकर इस देश में सबसे उन्नत दूरसंचार नेटवर्क तैयार करेंगे। भारती एयरटेल ने एक बयान जारी कर यह कहा कि दोनों कंपनियां 5G तथा इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IOT) जैसी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों के मानकों को सुधारने के लिए भी पूरी तरह मिलकर काम करेंगी।

कभी भी खत्म नहीं होगा नृत्य का शुद्ध स्वरूप: हेमा मालिनी

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा और नृत्यांगना हेमा मालिनी का यह मानना है कि कला के हर स्वरूप का अपना सौंदर्य है और कलाओं के दो रूपों को आपस में मिलाने में कुछ भी गलत नहीं है। हेमा यहां भारत और जॉर्जिया के कलाकारों द्वारा एक साथ सिनर्जी नामक कार्यक्रम के आयोजन की घोषणा करने के लिये आई थीं। यह कार्यक्रम 15 सितंबर को होगा।

‘साले साहब’ को बॉलीवुड में इंट्रोड्यूस करेंगे ‘खिलाडी’ अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार की पत्नी के कजिन भाई यानी उनके ‘साले साहब’ करन कपाड़िया बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने जा रहे है| रिपोर्ट्स के अनुसार करण टोनी डिसूजा प्रोडक्शन में दिखाई देने वाले हैं| टोनी के साथ अक्षय पहले कई मूवीज जैसे ब्लू (2009) और बॉस (2013) में काम करते हुए एकसाथ देखे जा चुके है|

कोरिया ओपन के अगले दर पहुंचे सिंधु और समीर

भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाडी पीवी सिंधु और समीर वर्मा ने बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। विश्व की नम्बर चार सिंधु ने हांगकांग की चेउंग नगान को सीधे गेमों में 21-13, 21-8 से करारी शिकस्त दी। वहीं कश्यप ने चीनी ताइपे के शटलर सू जेन हाओ को 21-13, 21-16 से शिकस्त दिया।

बाल-बाल बचे सुरेश रैना, चलती गाड़ी का फटा अचानक टायर

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर सुरेश रैना सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए। उनकी गाड़ी का टायर अचानक फट गया। खबरों के मुताबिक रैना अपनी गाड़ी रेंज रोवर से दिल्ली से कानपुर जा रहे थे। रास्ते में उनकी गाड़ी का पिछला टायर फट गया। रैना ने खुद हादसे की जानकारी दी। उन्‍होंने गाड़ी के साथ अपनी एक फोटो अपने इंस्टाग्राम पेज पर अपलोड किया।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *