Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/10/2017)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/10/2017)

प्रमुख समाचार (13/10/2017)

गुजरात में गरजे योगी आदित्यनाथ, राहुल गांधी को आड़े हाथो लिया

उत्तर प्रदेश के फायर ब्रांड नेता और सीएम योगी आदित्यनाथ गुजरात के वलसाड पहुंचे। उनकी गौरव यात्रा की शुरुआत यहीं से हुई। यहां योगी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए कहा कि उनके मतक्षेत्र अमेठी में विकास के कोई काम नहीं हुए हैं और वे यहां आकर विकास की बात कर रहे हैं। वास्तव में वे यहां का विकास देखकर बौखला गए हैं।

दार्जिलिंग में पुलिस और गोरखा जन मुक्ति मोर्चा समर्थकों में हुआ संघर्ष

पश्चिम बंगाल में दार्जिलिंग के तवाकर क्षेत्र में बिमल गुरुंग के नेतृत्व वाले गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (GJM) और सुरक्षा बलों के बीच हिंसा की ताजा झड़पों में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक और एक नागरिक की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए।

अमित शाह ने कहा, जय शाह पर करप्शन का कोई आरोप नहीं

भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि उनके बेटे जय अमित शाह की कंपनी में भ्रष्टाचार का कोई भी सवाल ही नहीं है| वह न्यूज पोर्टल द वायर की उस खबर का जिक्र कर रहे थे जिसमें दावा किया गया है कि वर्ष 2014 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद जय की कंपनी के टर्नओवर में बेतहाशा वृद्धि हुई|

दिल्ली में होगा साइबर स्पेस पर पांचवां वैश्विक सम्मेलन

देश के PM नरेन्द्र मोदी साइबर स्पेस पर 23 नवंबर से राजधानी दिल्ली में आयोजित हो रहे पांचवें वैश्विक सम्मेलन का खुद उद्घाटन करेंगे। सम्मेलन की मेजबानी भारत कर रहा है। इसमें विभिन्न मंत्री, अधिकारी, उद्योगपति और ग्लोबल साइबर इको सिस्टम से जुड़ा शिक्षण समुदाय भी भाग लेगा।

सूचीबद्ध निजी कंपनियों का पहली तिमाही में मुनाफा घटा

देश में गैर वित्तीय कारोबार करने वाली सूचीबद्ध निजी कंपनियों का शुद्ध मुनाफा चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में तकरीबन 21.2 प्रतिशत कम हो गया है। RBI के जारी आंकड़ों के अनुसार कच्चे पदार्थों, बिजली और ईंधन का खर्च बढ़ना इसका मुख्य कारण है।

IMF दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था भारत को लेकर चिंतित

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने भारत में कमजोर बैंकों व कंपनियों के मेल पर बहुत ही गहरी चिंता जताई है। कोष का यह कहना है कि इस मेल से भारत प्रतिकूल वैश्विक वित्तीय हालात में प्रभावित हो सकता है।

फिल्म ‘हामिद’ में मां का किरदार निभा रही है रसिका दुग्गल

फिल्म ‘मंटो’ में सोफिया मंटो की सफल भूमिका निभा चुकीं दिग्गज अभिनेत्री रसिका दुग्गल ने ‘हामिद’ नामक एक अन्य फिल्म में बहुत ही चुनौतीपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। कश्मीर की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में वह एक विधवा मां की भूमिका में हैं।

भाईजान का शो Bigg Boss 11 है कलर्स चैनल की टीआरपी लिस्ट में नंबर 12!

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान का टीवी रियलिटी शो बिग बॉस को लोगों द्वारा हर साल काफी पसंद किया जाता है| जी हां, इस साल भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है|

ट्रैक एशिया कप में 21 पदकों के साथ शीर्ष पर रहा भारत

आईजी स्पोर्ट्स काम्पलैक्स स्थित इंडोर साइक्लिंग वेलोड्रोम में ट्रैक एशिया कप में भारत ने 7 स्वर्ण सहित कुल 21 पदक जीतकर पदक तालिका में शीर्ष स्थान पर रहा। आपको बता दे की भारत के इन पदकों में नौ रजत और पांच कांस्य भी शामिल है।

ताशकंद चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे युकी-दिविज

पिछडऩे के बाद बहुत ही शानदार वापसी करते हुए दिग्गज खिलाडी युकी भांबरी और दिविज शरण की भारतीय जोड़ी ने गुइलेर्माे गार्सिया लोपेज और एनरिक लोपेज पेरेज को हराकर ताशकंद चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

 

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *