Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/01/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/01/2018)

Loading...

प्रमुख समाचार (14/01/2018)

इजरायल पीएम नेतन्याहू की छह दिवसीय भारत यात्रा आज से शुरू

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू छह दिवसीय यात्रा पर आज भारत मे हैं। नेतन्याहू की इस यात्रा से भारत और इजरायल के संबंधों को और मजबूती मिलेगी। भारत के इजरायल से बहुत अच्छे राजनीतिक रिश्ते हैं। पीएम मोदी की इजरायल यात्रा ने इन रिश्तों को नई ऊंचाइयां दी थीं। पीएम मोदी ओर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू बहुत अच्छे माने जाते हैं। प्रधानमंत्री नेतन्याहू का 19 जनवरी तक भारत रुकने का कार्यक्रम तय है।

कर्नाटक नेताओं की कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात

कर्नाटक में आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां ने अपनी-अपनी रणनीतियां बनानी शुरू कर दी हैं। कर्नाटक के कांग्रेस नेता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने पहुंचे। कांग्रेस पार्टी के फर्स्ट लाइन नेताओं ने बीजेपी के हिंदू कार्ड पर कड़ा विरोध जताया और इसका मुकाबला करने के लिए रणनीति बनाने पर विचार किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैठक में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि सरकार के कामकाज से किसी को कोई शिकायत नहीं है और राज्य में सरकार विरोधी लहर जैसी कोई बात नहीं है।

दो जजों के नरम रुख से विवाद का हल जल्द निकलने की उम्मीद

सीजेआई के काम के तरीकों से नाखुशी जाहिर करने वाले सुप्रीम कोर्ट के चार जजों में से दो जज के रुख नरमी दिखाई दी। जस्टिस कुरियन जोसेफ और जस्टिस रंजन गोगोई ने अपने रुख में नरमी दिखाते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट या न्यायपालिका में किसी प्रकार का संवैधानिक संकट या विरोध नहीं है। कल जस्टिस कुरियन जोसेफ और जस्टिस गोगोई ने अलग-अलग मंचों से यह बात कही।

जज प्रेस कॉन्फ्रेंस: विवाद सुलझाने के लिए बार काउंसिल ने गठित की सात सदस्यीय कमेटी

सुप्रीम कोर्ट के असंतुष्ट जस्टिस मामले में बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने सात सदस्यीय कमेटी गठित की है। कमेटी विवाद का हल निकालने की कोशिश करेगी। सात सदस्यीय कमेटी मामले को लेकर सभी जजों से मिलेगी। बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने सरकार के उस फैसले की भी सराहना की है जिसमें सरकार ने इसे सुप्रीम का आंतरिक मामला बताते हुए इसमें दखन ना देने की बात कही थी। मिश्रा ने राजनीति दलों को मामले में राजनीति ना करने की भी हिदायत दी।

असहमत जजों से मिलेंगे बार काउंसिल कमेटी के सदस्य

सीजेआई के कामकाज से असहमति जताने वाले जजों को समझाइश का दौर आज से शुरू होगा। सीजेआई की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाने वाले चार सीनियर जजों के विवाद का हल निकालने के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया की कमेटी आज से सक्रिय होगी। गौरतलब है कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने मसले का हल निकालने के लिए 7 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। कमेटी के सदस्य चारों असहमत जजों से मिलेंगे और मामले पर उनके विचार जानेंगे।

बौखलाए पाकिस्तान ने दी परमाणु हमले की धमकी

पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकत का सबूत देते हुए भारत को परमाणु हमले की धमकी दी है। पाकिस्तान ने यह धमकी सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के उस बयान को लेकर दी है जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकरी आदेश मिलने के बाद पाकिस्तान के परमाणु हमले के झूठे दावों का जवाब देने के लिए सेना सीमा पार कर जवाब देने को तैयार है।

कम हो सकते हैं डीजल और पेट्रोल के दाम!

लगातार डीजल और पेट्रोल के दाम में तेजी से आम इंसान परेशान हैं, वैसे ये दाम कम होने के कोई संकेत नहीं हैं। लेकिन अगर खबरों की माने तो ये दाम कम हो सकते है। खबरों के मुताबिक पेट्रोल और डीजल के भाव में गिरावट आ सकती है वो इसलिए की बजट आने से पहले जीएसटी काउंसिल की बैठक होने जा रही है और इस दौरान इस पर कोई निर्णय लिया जा सकता है।

मैडम तुसाद में लगेगा काजोल का पुतला

लंदन के वैक्स म्यूजियम मैडम तुसाद में किसी भी सेलेब्रिटी का पुतला लगना काफी खुशी और सम्मान की बात माना जाता है। भाारत से भी प्रधानमंत्री मोदी से लेकर शाहरूख खान, कैटरीना कैफ, करीना कपूर, ऋतिक रोशन, सलमान खान, माधुरी दीक्षित, सचिन तेंदुलकर और अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी कई हस्तियां है, जिनका पुतला मैडम तुसाद में लगाया जा चुका है। अब इस लिस्ट में काजोल का नाम भी जुडने जा रहा है।

Padman का नया गाना ‘साले सपने’ हुआ जारी

अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ काफी दिनों से सुर्खियों में है| इस फिल्म का लेटेस्ट सॉन्ग ‘साले सपने’ सोशल मीडिया पर जारी कर दिया है| ये सॉन्ग आपको ड्रीम्स देखने के लिए बढ़ावा देगा| इसमें खिलाड़ी अक्षय कुमार पैड बनाने की मशीन बनाते नज़र आ रहे हैं|

सऊदी अरब में नई शुरूआत, महिलाओं ने स्टेडियम में बैठकर देखा फुटबॉल मैच

सऊदी अरब अपनी रुढि़वादी सोच के ऊपर उठकर नए युग की इबारत लिख रहा है। सऊदी अरब में महिलाओं को मैदान में परिवार के साथ बैठकर मैच देखने की इजाजत मिल गई है। इसकी शुरूआत जेद्दा के किंग अबदुल्ला स्टेडियम से हुई जहां महिलाओं ने बैठकर फुटबॉल मैच देखा। सऊदी अरब में पहली बार ऐसा हुआ है कि मैदान में बैठकर महिलाओ को पुरुषों का मैच देखने की इजाजत मिली है।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *