Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/02/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/02/2018)

प्रमुख समाचार (14/02/2018)

Loading...

सैनिकों के बलिदान को धर्म से जोडक़र नहीं देखते: जनरल देवराज अनबू

सैनिकों के बलिदान को धर्म से जोडऩे पर सेना ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को करारा जवाब दिया है। लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू ने कहा कि हम सैनिकों और शहीदों को कभी धर्म से नहीं जोड़ते, जो लोग सेना के काम के तरीके के बारे में नहीं जानते वह ऐसी बातें करते हैं। हालांकि, जनरल अनबू ने यह बात किसी का नाम लिए बिना कही।

बुन्देलखण्ड क्षेत्र में ओलावृष्टि के कारण किसानों को हुए नुकसान का CM योगी ने लिया संज्ञान

बुन्देलखंड क्षेत्र में ओलावृष्टि के कारण किसानों को हुए नुकसान का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने मंडलायुक्त एवं जिलाधिकारियों को 7 दिन के अदंर किसानों को हुए नुकसान का आकलन कर शासन को पूरी तरह सूचित करने का निर्देश दिया है। ताकि उनकी क्षतिपूर्ति की जा सके।

देश में है अघोषित आपातकाल की स्थिति : शरद यादव

जदयू के पूर्व राष्ट्रिय अध्यक्ष शरद यादव ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में एक अघोषित आपातकाल की स्थिति है और सभी लोकतांत्रिक संस्थाएं पूरी तरह खतरे में हैं। यादव ने यह गंभीर आरोप भी लगाया कि संविधान को कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है।

तीन साल पहले दिल्ली के लोगों ने चुनी ईमानदार सरकारः केजरीवाल

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के तीन साल पूरे होने पर यह कहा कि दिल्लीवासियों ने तीन साल पहले एक ईमानदार सरकार चुनी और इस दौरान भ्रष्टाचार में बहुत कमी आयी है। अरविन्द केजरीवाल ने आज यह ट्वीट कर कहा तीन साल पहले दिल्ली के लोगों ने एक ईमानदार सरकार बनाई थी।

गुरुवार को भारत यात्रा पर आएंगे ईरान के राष्ट्रपति डॉ. हसन रूहानी

ईरान के राष्ट्रपति डॉ. हसन रूहानी भारत की तीन दिन की सरकारी यात्रा पर गुरुवार को भारत आएंगे। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यहां बताया कि वह PM नरेन्द्र मोदी के निमंत्रण पर 15 से 17 फरवरी तक भारत की यात्रा पर रहेंगे। आपको बता दे की डॉ. रूहानी का 17 फरवरी को राजधानी में राष्ट्रपति भवन में बहुत ही रस्मी स्वागत किया जाएगा।

पोर्न अभिनेत्री को ट्रंप के वकील ने अपनी जेब से भुगतान करने की बात कही

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील ने यह कहा कि उन्होंने उस पोर्न अभिनेत्री को अपनी जेब से तकरीबन 130,000 डॉलर की राशि दी थी जिसने वर्ष 2006 में कथित तौर पर ट्रंप से यौन संबंध बनाए थे। ट्रंप के निजी वकील माइकल कोहेन ने द न्यूयॉर्क टाइम्स को यह बताया कि उन्हें स्टॉर्मी डेनियल्स को भुगतान करने के लिए ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन या ट्रंप के प्रचार अभियान से कोई भी राशि नहीं दी गई थी।

पड़ोसी देशों को बिजली निर्यात कर सकती है भारत सरकार

केंद्रीय बिजली मंत्री आर के सिंह ने यह कहा कि पड़ोसी देशों में सस्ती बिजली निर्यात करने की संभावना का पूरी तरह पता लगाने के लिए इन देशों में एक टीम भेजने पर विचार किया जाएगा। सिंह ने संचालन एवं रखरखाव पर तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन भारतीय बिजली स्टेशन-2018 का यहां उद्घाटन करने के बाद यह कहा कि पड़ोसी देशों में सस्ती बिजली के निर्यात की बहुत ही जबरदस्त संभावना है।

सस्ती सवारी के दिन लदे, घाटे में है टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी उबर

दिग्गज टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी उबर ने खुलासा किया है कि पिछले साल उसके घाटे में बहुत वृद्धि हुई है हालांकि साल 2017 के आखिरी तीन महीने में बहुत ही मामूली सुधार के संकेत मिले हैं। द इनफॉर्मेशन के आंकड़ों के अनुसार, वर्ष 2017 में उबर का नुकसान तकरीबन 2.8 अरब डॉलर से बढ़कर लगभग 4.5 अरब डॉलर हो गया है।

BJP में शामिल हुईं दिग्गज उडिय़ा अभिनेत्री महाश्वेता रे

उडिय़ा भाषा की मशहूर अभिनेत्री महाश्वेता रे BJP में शामिल हो गई। यहां स्थित पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में उन्होंने BJP का दामन थाम लिया। इस मौके पर दिग्गज अभिनेत्री ने प्रदेश के CM पर निशाना साधते हुए कहा, ” मैं BJP में इसलिए आयी हूं क्योंकि मैं PM नरेंद्र मोदी की विचारधारा से पूरी तरह प्रभावित हूं।

SA में सीरीज जिताने वाले विराट बने पहले भारतीय कप्तान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांचवां वनडे जीतकर टीम इंडिया ने अपनी चौथी जीत दर्ज करा कर इतिहास भी रच दिया है । पिछले 26 सालों में भारत ने पहली बार साउथ अफ्रीका में कोई ODI सीरीज जीती है। इस जीत के साथ ही भारतीय कप्तान ने खुद को सर्वोत्तम भी साबित कर दिया।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *