Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/11/2017)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/11/2017)

प्रमुख समाचार (14/11/2017)

राहुल गाँधी की मंदिर यात्रा पर मचा घमासान, BJP ने साधा निशाना

मोदी के गृहराज्य गुजरात में अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान मंदिरों की यात्रा करके हिंदुत्व कार्ड खेलने के गंभीर आरोपों का सामना कर रहे कांग्रेस के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यह कहा कि वह भगवान शिव के परम् भक्त हैं।

निर्भया केस: अभियुक्तों की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

16 दिसंबर 2012 को हुए निर्भया रेप केस में सुप्रीम कोर्ट पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करेगा। इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से लेकर शीर्ष अदालत ने अभियुक्तों की मौत की सजा बरकरार रखी थी। मौत की सजा पाने वाले अभियुक्तों में मुकेश (29), पवन (22), विनय शर्मा (23) और अक्षय कुमार सिंह (31) हैं।

योगी आदित्यनाथ ने राहुल गाँधी को बताया राजनीति का पीटा हुआ मोहरा

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को राजनीति का पिटा हुआ मोहरा बताते हुए पूरी तरह यह दावा किया कि गुजरात में BJP पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। योगी आदित्यनाथ ने यहां संवाददाताओं से कहा कि गुजरात में BJP एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

गंगा नदी के किनारे दस करोड़ पेड़ लगाएगी सरकार: गडकरी

BJP के पूर्व राष्ट्रिय अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह कहा कि गंगा वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत हरिद्वार से कोलकाता तक गंगा नदी के किनारे तकरीबन 10 करोड़ पेड़ लगाये जाएंगे।

सती प्रथा कानून का उल्लंघन करती है भंसाली की फिल्म पद्मावती: विज

BJP के कद्दावर नेता और हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने दिग्गज निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म रानी पद्मावती पर इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने और सती प्रथा से संबंधित कानूनों के पुरजोर उल्लंघन का गंभीर आरोप लगाते हुये यह कहा कि सेंसर बोर्ड को जनता की भावनाओं का ध्यान रखते हुये इसकी रिलीज अवश्य ही रोक देनी चाहिए।

ICJ चुनाव को लेकर शशि थरूर ने ब्रिटेन पर बोला जबदरस्त हमला

भारत के हाई क्वालिफाइड नेताओं में से एक शशि थरूर अपने तेज तर्रार बयान और हाजिर जवाबी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन उन्होंने यह लोहा विदेशों में भी मनवा दिया है। थरूर ने यूनाइटेड किंगडम यानि ब्रिटेन को भी खरी-खोटी सुनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। थरूर ने एक ट्वीट कर ब्रिटेन पर जबरदस्त हमला बोला है।

सिंगापुर में विदेशी निवेशकों से मुलाकात करेंगे अरुण जेटली

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली दो दिवसीय यात्रा पर सिंगापुर जाएंगे। इस दौरान वह विदेशी फंड प्रबंधकों और संस्थागत निवेशकों से भी मुलाकात करेंगे। यात्रा के दौरान सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग से भी वे मिलेंगे।

भारती एयरटेल ने अपनी सहायक कंपनी के बेचे शेयर

देश की दिग्गज दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने अपनी सहायक कंपनी भारती इंफ्राटेल के तकरीबन 8.3 करोड़ शेयरों को लगभग 3,325 करोड़ रुपए में शेयर बाजार में बिक्री के माध्यम से बेच दिया है।

एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर माधुरी संग धमाल मचा सकते है अनिल कपूर

बॉलीवुड की सुपरहिट जोड़ी अनिल कपूर और धमाधुरी दीक्षित एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर टोटल धमाल करने जा रही है। आपको बता दे की अनिल और माधुरी की जोड़ी को नब्बे के दशक की बहुत ही बेहतरीन जोड़ी माना जाता रहा है।

60 साल में पहली बार विश्वकप नहीं खेल सकेगा इटली

दुनियाभर में फुटबॉल के प्रशंसकों के लिए यह खबर निश्चित ही बहुत हैरानी वाली है कि चार बार की फुटबॉल विश्व चैम्पियन इटली 60 साल में पहली बार फुटबॉल विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *