Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (15/02/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (15/02/2018)

प्रमुख समाचार (15/02/2018)

Loading...

अरुणाचल में बोले पीएम मोदी- विकास की रोशनी फैलाएंगे

पूर्वोत्तर के दो राज्यों अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने पहले पड़ाव के तहत अरुणााचल प्रदेश में आमसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इटानगर में दोर्जी खांडू राज्य सभागार का उद्घाटन किया। इसके बाद सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश ने कहा कि अरुणाचल पूरे देश में रोशनी फैलाने वाला राज्य है और हम यहां पर विकास का उजियारा फैलाएंगे।

नदवी पर लगा गंभीर आरोप, बाबरी मस्जिद विवाद सुलझाने की एवज में मांगे थे 1000 करोड़

बाबरी मस्जिद को कहीं और शिफ्ट कर वहां रामजन्मभूमि के निर्माण का फॉर्मूला देने वाले मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के पूर्व कार्यकारिणी सदस्य मौलाना सलमान हुसैनी नदवी पर गंभीर आरोप लगा है।  मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक अमरनाथ मिश्र ने कहा कि सलमान नदवी ने बाबरी मस्जिद विवाद सुलझाने की एवज में 1000 करोड़, दो सौ एकड़ जमीन और राज्यसभा सीट देने की मांग की थी।

लड़कियों के बियर पीने वाले बयान को गलत तरीके से पेश किया गया: मनोहर पर्रिकर

लड़कियों के बियर पीने वाले बयान पर विवाद बढऩे के बाद गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने सफाई दी है। पर्रिकर ने कहा कि मेरे बयान को तोड़मरोडक़र पेश किया गया है। सोशल मीडिया पर हो रही खुद की आलोचना के बाद पर्रिकर ने कहा कि मैंने इस पर चिंता व्यक्त की थी ना कि डर।

भभुआ सीट से उपचुनाव लड़ सकती है कांग्रेस

बिहार की दो विधानसभा सीटों ओर एक संसद सीट पर होने वाले उपचुनाव के बीच राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिहार कांग्रेस के कौकब कादरी ने सीट बंटवारे को लेकर तेजस्वी यादव से मुलाकात की। याद रहे कि बिहार में कांग्रेस महागठबंधन में शामिल है। भभुआ सीट कांग्रेस को मिल सकती है .

बिहार: बम धमाके से दहला आरा

बिहार से बड़ी खबर आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के आरा में बम फटने से अफरातफरी मच गई। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक कोलकाता से आए अपराधी बिहार में किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने बैग में बम रखकर लाए थे। इस दौरान वह आरा की एक धर्मशाल में ठहरने पहुंचे।

केजरीवाल का केंद्र सरकार पर हमला, दिल्ली की जनता को परेशान मत करो

आम आदमी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भले ही हमारे सारे मंत्रियों को जेल में डाल दो लेकिन, दिल्ली की जनता को परेशान मत करो। इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि जब तक भ्रष्टाचारियों पर लगाम लगाने वाली संस्था एसीबी दिल्ली सरकार के अधीन नहीं है। जब तक हम भ्रष्टाचारियों पर लगाम नहीं लगा पाएंगे।

ईरान के राष्ट्रपति हसन रोहानी आज से भारत के तीन दिवसीय दौरे पर

पश्चिमी एशियाई तीन देशों फिलिस्तीन, ओमान और यूएई की यात्रा से पीएम मोदी 12 फरवरी को लौटे हैं। पीएम मोदी की इस यात्रा से भारत के पश्चिमी एशियाई देशों के रिश्ते और मजबूत हुए हैं इसके अलावा कई व्यापरिक, आर्थिक और सुरक्षा से जुड़े समझौते पर हस्ताक्षर हुए हैं। पीएम मोदी की मजबूत विदेश नीति की राह में एक और कदम बढ़ा है। अब ईरान के राष्ट्रपति हसन रोहानी आज से तीन दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहे हैं।

इलाहाबाद बैंक को हुआ ₹1264 करोड़ का घाटा

NPA के बढ़ते बोझ के कारण सार्वजनिक क्षेत्र के दिग्गज बैंक इलाहाबाद बैंक को चालू वित्त वर्ष की 31 दिसंबर को समाप्त तीसरी तिमाही में तकरीबन 1,263.79 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। बैंक ने बीते वित्त वर्ष की समान अवधि में लगभग 75.26 करोड़ रुपये का लाभ अर्जित किया था।

‘सोलमेट’ फिल्म में दोहरी भूमिका निभाती हुई नजर आएँगी अदा शर्मा

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री अदा शर्मा अपनी आने वाली फिल्म ‘सोलमेट’ में दोहरी भूमिका निभाती हुई नजर आएँगी। वैलेंटाइन डे पर अदा ने फिल्म के एक दृश्य के साथ पूरी तरह इसकी घोषणा की। दृश्य में उनके दोनों किरदारों की पूरी तरह झलक देखी जा सकती है। आपको बता दे की इस फिल्म के लेखक और निर्देशक अबीर सेनगुप्ता हैं।

मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जायेगा IPL11 का उद्घाटन मुकाबला

वीवो IPL के 11 वें संस्करण का उद्घाटन मुकाबला गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो साल के निलंबन के बाद वापसी कर रहे दो बार के विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच सात अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *