Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (16/04/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (16/04/2018)

प्रमुख समाचार (16/04/2018)

Loading...

मोहन भागवत : राम मंदिर, जहां था वहीं बनाएंगे

भागवत ने एक बार फिर राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यदि अयोध्या में राम मंदिर फिर से नहीं बनाया गया तो हमारी संस्कृति की जड़ें कट जाएंगी।इस बात में कोई संदेह नहीं कि मंदिर वहीं बनाया जाएगा जहां पहले था और इसके लिए हम किसी भी लड़ाई के लिए तैयार हैं।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे स्वीडन और ब्रिटेन की यात्रा के लिए रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्वीडन और ब्रिटेन की पांच दिन की यात्रा पर रवाना होंगे। यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि वह दोनों देशों के बीच संबंधों को सुदृढ़ करने को लेकर आशावान हैं। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देशों के साथ व्यापार, निवेश और स्वच्छ ऊर्जा आदि विभिन्न क्षेत्रों में संबंध मजबूत होंगे।

जम्मू कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष को पद से हटाएँ राहुल गाँधी: जावड़ेकर

BJP ने जम्मू कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के कठुआ दुष्कर्म मामले में दिए गए बयान के मद्देनजर कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी से उन्हें पद से हटाने की मांग की है। आपको बता दे की पार्टी ने गांधी द्वारा कठुआ मामले में आधी रात को राजधानी में कैंडिल मार्च निकालने पर भी तंज कसते हुए यह कहा है कि उन्होंने निर्भया कांड में कैंडिल मार्च क्यों नहीं निकाला और सिख दंगों में महिलाओं के साथ हुए अत्याचार के विरोध में आखिर वे क्यों चुप्पी साधे हुए हैं।

किशोरी से रेप के मामलों में हो मौत की सजा का प्रावधान: फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को यह मांग की है कि नाबालिगों से रेप करने वालों के लिए मौत की सजा का प्रावधान करने की खातिर एक विधेयक लाया जाए और इसके लिए जम्मू -कश्मीर विधानसभा का विशेष सत्र जल्द बुलाया जाए।

BJP मंत्री गोपाल भार्गव की अपने आरक्षण के बयान पर सफाई

हाल ही में SC-ST एक्ट में संशोधन के खिलाफ दलितों ने भारत बंद किया था। इस दौरान देश के कई इलाकों में भारी हिंसा देखने को मिली। इस फैसले के खिलाफ विपक्ष ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला भी बोला। तभी से भाजपा अपने दलित वोटरों को लुभाने का भरसक प्रयास कर रही है। इसी वजह से शिवराज सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव के द्वारा दिया गया बयान पार्टी के लिए नई समस्या खड़ी कर सकता है।

राष्ट्रमंडल खेलों में राज्य के स्वर्ण पदक विजेताओं को डेढ़ करोड़ रुपए देगी हरियाणा सरकार

राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले हरियाणा के सभी खिलाडिय़ों को राज्य सरकार ने तकरीबन डेढ़ करोड़ रूपये पुरस्कार राशि देने की रविवार को यहां घोषणा की। हरियाणा के खेलमंत्री अनिल विज ने यह घोषणा करते हुए राज्य के 22 पदक विजेता खिलाडिय़ों को बधाई दी जिसमें नौ स्वर्ण, छह रजत और 7 कांस्य पदक विजेता है।

दिल्ली-NCR में बिजली ना होने पर डीजल से नहीं चला सकेंगे जेनरेटर

दिल्ली-एनसीआर में डीजल जेनरेटर पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जा सकता है। डीजल जेनरेटर हवा को दूषित कर रहे हैं। इसलिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय तथा केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय सहित कई एजेंसियों ने केंद्र सरकार को एक रिपोर्ट सौपते हुए दिल्ली-एनसीआर में डीजल जेनरेटर पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की है।

जर्मनी ने कहा, साइबर हमले के पीछे था रूस का हाथ

जर्मनी की सरकार का यह मानना है कि उसके विदेश मंत्रालय पर साइबर हमला करने के पीछे रूस का हाथ है। जर्मनी के विदेश मंत्री हेइको मास ने जेडीएफ ब्रॉडकास्ट को खुद यह जानकारी दी। श्री मास रूस द्वारा सिलसिलेवार ढ़ंग से जर्मनी के खिलाफ उठाये गये कदमों को गिनाया गया।

IPL 2018 : मुंबई इंडियंस में कमिंस की जगह लेंगे न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने

अब आईपीएल में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने मुंबई इंडियन्स के चोटिल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस की जगह लेंगे। मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल 2018 के लिए चोटिल कमिंस की जगह मिल्ने से करार किया है। |मिल्ने ने न्यूजीलैंड के लिए 40 एक दिवसीय और 19 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

रोहित शेट्टी ने सारा अली खान को बताया मसाला फिल्मों वाली अभिनेत्री

बॉलीवुड के दिग्गज फिल्मकार रोहित शेट्टी ने अपनी फिल्म सिंबा में सारा अली खान को कास्ट करने की महत्वपूर्ण वजह बतायी है। आपको बता दे की रणवीर सिंह को लेकर रोहित शेट्टी फिल्म सिंबा बना रहे हैं। फिल्म के लिए सैफ अली खान और अमृता सिंह की पुत्री सारा अली खान का चयन किया गया है।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *