Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (16/05/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (16/05/2018)

प्रमुख समाचार (16/05/2018)

loading...

हमारे विधायकों को 100 करोड़ का लालच देकर खरीदने की कोशिश में बीजेपी: कुमारास्वामी

कर्नाटक में सरकार बनाने की हौड़ के बीच सत्ता की चाबी हाथ में रखने वाले जनता दल सेक्यूलर प्रमुख एचडी कुमारास्वामी ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। कुमारास्वामी का कहना है कि बीजेपी ने हमारे विधायकों को बड़ा लालच देकर खरीदने की कोशिश की है।

विधायकों की खरीद-फरोख्त के जद (एस) आरोपों को जावड़ेकर ने किया खारिज

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और कर्नाटक के पार्टी प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों को पूर्ण्तः खारिज करते हुए पलटवार किया कि जनता दल (S) और कांग्रेस ऐसी ही राजनीति करती है।

भाजपा विधायक दल के नेता निर्वाचित हुए येदियुरप्पा

कर्नाटक प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक दल ने बी एस येदियुरप्पा को आज अपना नेता चुन लिया और पार्टी नेताओं ने तत्काल राज्यपाल वाजूभाई वाला से मुलाकात कर राज्य में सरकार गठन को लेकर उनके समक्ष अपना दावा पेश किया।

कल से छत्तीसगढ़ के दौरे पर है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी कल से छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे है। गांधी यहां चार राज्यों के पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन के साथ ही राज्य में पार्टी द्वारा आयोजित कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

सेना के खिलाफ टिप्पणी करने वाले स्पीकर को हटाएं PM मोदी

जम्मू के चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रिज (CCI) ने PM नरेंद्र मोदी से जम्मू कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. निर्मल सिंह को सेना के खिलाफ टिप्पणी को लेकर हटाने की मांग की है। जम्मू CCI ने मोदी को संबोधित पत्र में यह कहा कि जम्मू कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. निर्मल सिंह की हाल ही में सेना के खिलाफ टिप्पणी से हमें बहुत दुख पहुंचा है।

TMC ने की बंगाल में लोकतंत्र की हत्या: प्रदेश भाजपा

BJP की पश्चिम बंगाल इकाई ने राज्य में हुए पंचायत चुनाव में कम से कम तकरीबन 12 लोगों के मारे जाने और कई अन्य के घायल होने पर कहा कि TMC ने लोकतंत्र की हत्या की।

नए हथियारों से दशकों तक सुरक्षित रहेगा रूस का भविष्य: पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सेना के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि नई परमाणु प्रणालियों समेत नए हथियार दशकों तक देश की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। सोची में पुतिन ने कल कहा कि इस साल सेना में शामिल की गई नई प्रणालियां रूस की सैन्य क्षमताओं को बढ़ाएगी और दशकों तक सामरिक संतुलन सुनिश्चित करेगी।

GST के दायरे से बाहर होंगी मुफ्त बैंक सेवाएं

चेक बुक जारी किया जाना तथा ATM से निकासी जैसी मुफ्त बैंकिंग सेवाएं GST के दायरे से बाहर रह सकती है। वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह कहा। वित्तीय सेवा विभाग ने राजस्व विभाग से बैंक की तरफ से ग्राहकों को दी जाने वाली कुछ मुफ्त सेवाओं पर माल एवं सेवा कर (GST) लगाये जाने को लेकर भ्रम की स्थिति दूर करने को कहा है।

अभी चल रहा है फिल्म इंडस्ट्री का सुनहरा दौर: ऋषि कपूर

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर का यह कहना है कि अभी फिल्म इंडस्ट्री में सुनहरा दौर चल रहा है। ऋषि कपूर को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुये तकरीबन चार दशक से अधिक का समय हो गया है। ऋषि कपूर आज के वक्त को फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बेहतरीन समय मानते हैं। उन्होंने कहा, सिनेमा का बहुत ही खूबसूरत दौर है, जब हम जैसे कलाकारों को अच्छा काम मिल रहा है।

बाकी दो मैचों में बढिय़ा प्रदर्शन करेंगे पंजाब के बल्लेबाज: अश्विन

बल्लेबाजी से जूझ रही किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने यह भरोसा जताया है कि उनके बल्लेबाज बाकी दो मैचों में बढिय़ा प्रदर्शन के जरिये IPL प्ले ऑफ में जगह सुनिश्चित करने में मदद करेंगे। पहले बल्लेबाजी के बाद केवल 88 रनों के बेहद कम स्कोर पर पवेलियन पहुंचने वाली किंग्स इलेवन पंजाब को कल रात यहां होलकर स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *