Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (16/09/2017)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (16/09/2017)

प्रमुख समाचार (16/09/2017)

रजनीकांत के साथ राजनीति में काम करना चाहते है कमल हासन

दिग्गज अभिनेता कमल हासन पिछले कुछ समय से अपनी पार्टी गठित करने की योजना को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि अगर सुपरस्टार रजनीकांत राजनीति में आगाज करते हैं तो वह उनसे हाथ मिलाना अवश्य पसंद करेंगे।

नहीं रहे महंत भास्कर दास, अयोध्या में राम मंदिर के थे पक्षकार

शनिवार सुबह निर्मोही अखाड़े के महंत भास्कर दास का निधन हो गया। भास्कर दास 90 वर्ष के थे। वे राम मंदिर केस के हिंदू पक्षकार थे। उन्हें 4 दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सीमाओं के भीतर देश का विकास हमारा सार्वभौम अधिकार है: अमित शाह

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को झारखंड की राजधानी रांची में दो टूक शब्दों में यह कहा कि देश की सीमाओं के भीतर देश का विकास हमारा सार्वभौम अधिकार है और उस अधिकार का हम बखूबी उपयोग करेंगे।

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाया चिदम्बरम परिवार को प्रताडि़त करने का आरोप

देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने शनिवार को मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) तथा प्रवर्तन निदेशालय (ED) का दुरुपयोग करके एअरसेल मैक्सिस मामले में पूर्व वित्त मंत्री तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदम्बरम के परिवार के सदस्यों को बेवजह प्रताडि़त कर रही है।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दिया महिला साक्षरता दर बढ़ाने पर जोर

देश के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने महिलाओं की साक्षरता की दर बढ़ाने पर पूरी तरह जोर देते हुए शनिवार को कहा कि महिलाओं को हर क्षेत्र में समान अवसर दिया जाना चाहिए। उपराष्ट्रपति नायडू ने यहां महिलाओं के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण संस्थान की आधारशिला रखने के मौके पर कहा कि महिलाओं की साक्षरता की दर महज 65.45 प्रतिशत है जिसे बढ़ाया जाना चाहिए।

17 सितंबर को सेवा दिवस के रूप में मनायेगी भाजपा सरकार

BJP के नेतृत्व वाली सरकार 17 सितंबर को सेवा दिवस के तौर पर मनायेगी। इस दौरान श्रमदान के साथ शौचालय निर्माण एवं अन्य स्वच्छता अभियान भी चलाये जायेंगे। 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस भी है।

अब ड्राइविंग लाइसेंस भी आधार से होगा लिंक!

शुक्रवार को केंद्र सरकार ने अब ड्राइविंग लाइसेंस को आधार कार्ड से जोड़ने का निर्णय लिया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि एक व्यक्ति को कई ड्राइविंग लाइसेंस जारी किए जाने की परेशानी से निपटने के लिए केंद्र सरकार जल्द ही ड्राइविंग लाइसेंसों को आधार से जोड़े जाने की शुरुआत करेगी।

फिल्म उद्योग पर ‘कलंक’ दुखद: किरन राव

मामी फिल्म उत्सव की अध्यक्ष,किरन राव और निर्देशक ‘अनुपमा चौपड़ा’ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके फेस्टिवल में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में, सिद्धार्थ रॉय कपूर, रोहन सिप्पी और अनुराग कश्यप भी मौजूद थे। मीडिया से बात करते हुए ‘किरन राव’ ने कहा, “फिल्म उद्योग पर कलंक लगना दुःख की बात है”।

कोरिया ओपन के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

रियो ओलंपिक में देश के लिए रजत पदक जितने वाली पीवी सिंधु ने चीन की विश्व नंबर सात एचई बिंगजिआओ को हराकर कोरिया ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

अफ़्रीकी क्रिकेटर जीन पॉल ड्यूम्नी ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को बहुत बड़ा झटका देते हुए दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी जीन पॉल ड्यूम्नी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। ड्यूम्नी ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप से तत्काल प्रभाव के साथ संन्यास ले लिया है। हालांकि, वह वनडे और टी-20 में अपना करियर अवश्य जारी रखेंगे। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को इसकी घोषणा की।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *