Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (17/04/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (17/04/2018)

प्रमुख समाचार (17/04/2018)

Loading...

राम मंदिर निर्माण समेत अपनी तमाम मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठें प्रवीण तोगडिय़ा

VHP के पूर्व नेता प्रवीण तोगडिय़ा ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण सहित अपनी तमाम मांगों को लेकर मंगलवार को अनिश्चितकालीन उपवास शुरू किया। आपको बता दे की दिग्गज हिंदूवादी नेता ने पालदी इलाके में प्रदेश विहिप मुख्यालय के बाहर दोपहर 12 बजे के बाद कुछ हिंदू संतों और समर्थकों के साथ उपवास शुरू किया।

संसद में 15 मिनट बोलने का समय मिल जाए तो संसद में टिक नहीं पाएंगे मोदी: राहुल

कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील और नीरव मोदी मामले में PM नरेन्द्र मोदी को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा यदि मुझेे इस मुद्दे पर 15 मिनट बोलने दिया जाए तो PM संसद मेें खड़े नही हो पाएंगेेे। आपको बता दे की तीन दिवसीय दौरे पर अमेठी आए गांधी मंगलवार को दूसरे दिन मझगवां गांव में सांसद निधि से निर्मित 12 से अधिक सडक़ों और बारातघर का लोकार्पण किया। उन्होंने यह कहा कि PM संसद में खड़े होनेे से डरते है।

राहुल गांधी का जनप्रतिनिधियों से सीधा संवाद

नई दिल्ली में रकाब गंज रोड स्थित कार्यालय में संवाद कार्यक्रम के तहत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंचायती व शहरी निकाय के एससी, एसटी व महिला श्रेणी में चयनित पंचायती व शहरी निकाय जनप्रतिनिधियों से संवाद किया । कांग्रेस के राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के बैनर तले सम्पूर्ण राजस्थान से चुनिंदा जनप्रतिनिधियों का चयन किया गया था जिनसे राहुल गांधी ने संवाद किया। ज्ञात रहे की राजीव गांधी पंचायती राज संगठन कांग्रेस का महत्वपूर्ण संगठन है।

हम सब भारतीय है और सभी भारतीय एक हैं: भागवत

RSS के प्रमुख मोहन भागवत ने यह कहा कि ‘ इंडिया ’ नाम का शब्द सिंधु नदी (इंडस) के नाम से निकला। उन्होंने यह भी कहा कि ज्यादा समावेशी शब्द ‘ भारत ’ इस देश को संबोधित करने का सबसे वैकल्पिक तरीका है। यहां बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा , ‘‘ इंडिया सिंधु से आया , क्या इसमें कावेरी है ? भारत में यह नहीं है ? भारत एक है , सभी भारतीय एक हैं। ’’

सामान्य रहेगा मानसून, मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मात्रा की दृष्टि से मानसून सीजन के दौरान कुल वर्षा दीर्घावधि औसत (एलपीए) का 97 प्रतिशत रहने का पूर्वानुमान है। हालांकि, इसमें ± 5 प्रतिशत का अंतर हो सकता है। वर्ष 1951 से लेकर वर्ष 2000 तक की अवधि के दौरान देश में मानसून सीजन के दौरान दीर्घावधि औसत (एलपीए) वर्षा 89 सेंटीमीटर रही है। पूर्वानुमान के तहत सीजन के दौरान सामान्‍य मानसून वर्षा (एलपीए का 96-104 प्रतिशत) की अधिकतम संभावना के साथ-साथ सामान्‍य से कम वर्षा होने की अल्‍प संभावना का भी उल्‍लेख किया गया है।

तमिलनाडू: महिला लेक्चरर छात्राओं से बोली- ज्यादा नंबर चाहिएं तो अधिकारियों से तालमेल बैठाएं

दक्षिणी राज्य तमिलनाडू से शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर हर कोई शर्मिंदगी महसूस कर रहा है। यह मामला शिक्षा जैसे पवित्र पेशे पर बदनुमा दाग है जिसे खुद एक शिक्षिका ने लगाने की कोशिश की है। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक एक स्थानीय निजी कॉलेज की एक महिला लेक्चरर को इस आरोप में गिरफ्तार किया गया उन्होंने छात्रों को कथित सलाह दी वह ज्यादा अंक और पैसे की एवज में विश्वविद्यालय के कुछ अधिकारियों के साथ तालमेल बिठाए, आरोपी लेक्चरर की इस कथित सलाह को यौन संबंध बनाने के इशारे के तौर पर देखा जा रहा है।

इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग स्टेशनों के लिए लाइसेंस लेने की कोई आवश्यकता नहीं: सरकार

केंद्रीय बिजली मंत्रालय ने इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) की बैटरी चार्ज करने को सेवा के रूप में वर्गीकृत किया है। मंत्रालय के इस कदम से इन बैटरी चार्जिंग स्टेशनों के परिचालन के लिए किसी भी तरह की लाइसेंस की जरूरत नहीं रहेगी। इससे ई-वाहनों के उपयोग को पूर्ण बल मिलने की उम्मीद है।

भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को सही करना चाहता है चीन

चीन ने यह कहा है कि वह भारत के साथ द्विपक्षीय संबंध के ‘सही मार्ग’ पर बने रहने , सहयोग के नए क्षेत्रों की संभावनाएं तलाशने तथा संबंधों में ठोस एवं सतत विकास चाहता है। चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान यह महत्वपूर्ण टिप्पणी की।

बेंगलुरु के खिलाफ जीत की तलाश में उतरेगी मुंबई इंडियंस

अपने पहले तीनों मैच आखिरी ओवर में गंवा चुकी गत चैंपियन मुंबई इंडियंस का मंगलवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मुकाबला होगा, जिसमें उसका एकमात्र लक्ष्य टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल करना होगा। आपको बता दे की मुंबई की तरह बेंगलुरु की हालत भी बहुत अच्छी नहीं है। तीन मैचों में से वह दो गंवा चुकी है।

दस साल बाद सलमान के साथ दिखेंगी प्रियंका

बाॅलीवुड से लेकर हाॅलीवुड तक अपनी धाक जमा चुकी प्रियंका चोपड़ा लंबे अरसे के बाद दबंग खान के साथ स्क्रीन शेयर करती हुई दिखेंगी। बता दें कि सलमान और प्रियंका 10 साल बाद एक साथ काम करने जा रहे हैं । इससे पहले फिल्म मुझसे शादी करोगी में साथ नजर आए थे।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *