Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (17/07/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (17/07/2018)

प्रमुख समाचार (17/07/2018)

loading...

‘मुस्लिम पार्टी’ विवाद: राहुल गांधी का ट्वीट- मैं कांग्रेसी हूं सबसे प्यार करता हूं

कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी कहे जाने पर मचे विवाद के बीच पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सफाई दी है। कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी के विचार और सिद्धांत को सामने रखते हुए यह कहा कि देश में नफरत, घृणा और भय का माहौल खत्म कर जो धर्म, जाति और विश्वास की दीवार से उठकर तथा सबके कल्याण के लिए काम करती है वही कांगेस पार्टी है। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेसी हूं और सबसे प्यार करता हूं।

पीएम मोदी की रैली में गिरा पंडाल, केंद्र ने ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट

केंद्र सरकार ने PM नरेंद्र मोदी की सोमवार को मिदनापुर में हुई ‘किसान समावेश’ रैली में शामियाना गिरने की घटना पर पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है। आपको बता दे की इस हादसे में करीब 90 लोग घायल हुए हैं। गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में मोदी की रैली के दौरान शामियाना गिरने की घटना पर राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है।

तीन तलाक का विरोध करने पर निदा खान का हुक्का-पानी हुआ बंद

बरेली के इमाम मुफ्ती खुर्शीद आलम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दरगाह के दारुल इफ्ता विभाग ने निदा के खिलाफ फतवा जारी किया है। तीन तलाक और बहुविवाह के विरोध में आवाज उठाने वाली बरेली के आला हजरत खानदान की पूर्व बहू निदा खान के खिलाफ फतवा जारी हुआ है।

किसानों की आय दोगुनी करने के सरकारी लक्ष्य को प्राप्त करने में आईसीएआर की अहम भूमिकाः राधामोहन सिंह

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के 90वें स्थापना दिवस के अवसर पर माननीय केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री राधामोहन सिंह ने लोगों को संबोधित किया। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के प्रयासों से देश आयातक राष्ट्र के बजाय निर्यातक राष्ट्र के रूप में उभर कर सामने आया है। ‘

राहुल पर हमला बोलने वाले BSP नेता को मायावती ने किया बर्खास्त

‘विदेशी मां’ कहकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करने वाले BSP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश को मायावती ने उनके पद से हटा दिया है। जय प्रकाश ने कहा था कि राहुल गांधी कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते क्योंकि वे अपने पिता राजीव गांधी से अपनी विदेशी मां सोनिया गांधी की तरह दिखते हैंमायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीएसपी के कार्यकर्ताओं को ऐसे बयान न देने की चेतावनी भी दी हैं।

JNU के कैंपस में पकौड़ तलने पर 4 छात्रों पर हुई कार्रवाई

देश के प्रसिद्ध जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय का विवादों से पुराना नाता है। य​ह आए दिन किसी न किसी विवाद को लेकर अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है। अब ताजा मामला यूनिवर्सिटी में पकौड़े तलने का सामने आया है जिसके बाद छात्रों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए 20-20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। वहीं एक विद्यार्थी को हॉस्टल से निकाल दिया गया है।

सरकार के एजेंडे में कृषि‍ को मिलनी चाहिए सर्वोच्च प्राथमिकता

उपराष्‍ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कृषि को भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था की रीढ़ बताते हुए कहा है कि सरकार के एजेंडे में इसे शीर्ष स्‍थान मिलना चाहिए। श्री नायडू आज यहां वाई फोर डी फाउंडेशन द्वारा आयोजित न्‍यू इंडिया कॉन्क्लेव के उद्धाटन अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

चीन के ‘लिटिल मक्का’ में इस्लाम को ख़त्म करने की मुहीम

लिंग्शिया में नास्तिक सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने 16 साल से कम उम्र के बच्चों की धार्मिक गतिविधियों या अध्ययन पर प्रतिबंध लगा दिया है। पश्चिमी चीन का यह मुस्लिम क्षेत्र है जहां अब तक मुसलमानों को पूरी धार्मिक आजादी मिली हुई थी।चीन में एक और मुस्लिम बहुल इलाका शिनजियांग है, जहां सरकार ने सख्त ऐक्शन लिया है।

अभिनेत्री रीता भादुड़ी का निधन, काफी दिनों से थीं अस्वस्थ्य

बॉलीवुड और टीवी की एक चर्चित अभिनेत्री रीता भादुड़ी का 62 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। रिपोर्ट की माने तो उनकी दोनों किडनी काफी कमजोर हो गयी थीं और वे अक्सर डायलिसिस के लिए जाया करती थीं। वे पिछले दस दिनों से आईसीयू में भर्ती थीं जहां उनका इलाज चल रहा था।

विराट कोहली के बाद सहायक कोच संजय बांगड़ ने भी किया धोनी का बचाव

टीम इंडिया के सहायक कोच संजय बांगड़ ने आलोचकों के कोप भाजन बने महेंद्र सिंह धोनी का बचाव करते हुए कहा कि लगातार विकेट गिरने से उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में खुलकर खेलने का मौका नहीं मिला। आपको बता दे की पूर्व कप्तान धोनी को लाडर्स पर धीमी पारी के लिए काफी आलोचना झेलनी पड़ रही है।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *