Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (17/09/2017)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (17/09/2017)

प्रमुख समाचार (17/09/2017)

आज पीएम मोदी का 67 वां जन्मदिन,मां हीराबेन से लिया आशीर्वाद

आज पीएम नरेन्द्र मोदी का 67 वां जन्मदिन हैं, इस मौके पर वे अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे। सबसे पहले वे गांधीनगर पहुंचे और अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लिया। यहां पीएम से मिलने के लिए आस-पड़ोस के कई बच्चे भी पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी पहले भी अपने जन्मदिन पर मां से मुलाकात करके आशीर्वाद लेते रहे हैं।

कांग्रेस ने साधा अमित शाह पर निशाना

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने आज यह गंभीर आरोप लगाया कि BJP इतिहास फिर लिखने की कोशिश कर रही है और पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह राजनीतिक विमर्श को बहुत ही निचले स्तर पर ले गए हैं।

2018 में बढ़ सकती हैं केंद्रीय कर्मचारियों की बेसिक सैलरी!

जल्द केन्द्र सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को खुशखबरी दे सकती है। वित्त मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार जनवरी 2018 में कर्मचारियों की न्यूनतम सैलरी बढ़ाकर 21 हजार रुपए की जा सकती है।

चिदंबरम परिवार के समर्थन में उतरी कांग्रेस पार्टी

कांग्रेस पार्टी देश के पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम के समर्थन में आ गई है और BJP नीत केंद्र सरकार पर चिदंबरम परिवार को बारबार सताने और अपमानजनक तरीके से प्रताड़ित करने का बहुत ही गंभीर आरोप लगाया।

राम रहीम मामला: हनीप्रीत की तलाश में जगह-जगह दबिश, अलर्ट जारी

बलात्कारी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत की तलाश में हरियाणा पुलिस ने अब बिहार पुलिस से संपर्क साधा है। हरियाणा पुलिस को आशंका है कि हनीप्रीत बिहार के रास्ते नेपाल भाग सकती है। इसे लेकर नेपाल से सटे बिहार के जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है। बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक (विधि-व्यवस्था) आलोक राज ने शनिवार को बताया कि हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत की गिरफ्तारी के लिए बिहार पुलिस से सहायता मांगी है।

मनीष तिवारी ने पीएम मोदी के लिए कहे अपशब्द

रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने पीएम नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्द कहे हैं। मनीष तिवारी के आधिकारिक ट्विटर पेज से किए गए ट्वीट में गंदे शब्दों का यूज किया गया है। कांग्रेस नेता का ये ट्वीट उस समय आया जब प्रधानमंत्री मोदी गुजरात में सरदार सरोवर बांध का लोकापर्ण कर रहे थे।

आईसलैंड में आया राजनितिक उथलपुथल, प्रधानमंत्री ने दिया पद से त्यागपत्र

आईसलैंड के राष्ट्रपति ने आज देश के PM का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। PM का यह कहना है कि नया चुनाव चार नवंबर को होने की पूर्ण संभावना है। PM बर्नी बेनेडिक्टसन की नौ महीने पुरानी मध्य-दक्षिणपंथी गठबंधन सरकार अपना बहुमत गंवा चुकी थी क्योंकि एक घटक दल गठबंधन से बाहर हो गया था। राष्ट्रपति गुडनी टी जॉनसन बेनेडिक्टसन से मिले और वह बाद में अन्य पार्टी नेताओं से भी जल्द मिलेंगे।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की होगी बैठक, लग सकता है उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध

वरिष्ठ राजनयिकों ने यह कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद जनसंहार के हथियारों के प्रसार से खतरे पर बृहस्पतिवार को एक उच्च मंत्रीस्तरीय बैठक करेगा। बैठक में उत्तर कोरिया पर पूर्ण प्रतिबंध लागू करने पर भी ध्यान केन्द्रित होगा। अमेरिका ने बैठक बुलाई है जो सालाना महासभा के दौरान होगी।

कंगना की सिमरन नहीं दिखा पाई बॉक्स आॅफिस पर खास कमाल

कंगना रनौत की मूवी ‘सिमरन’ शुक्रवार रिलीज हुई, लेकिन जबरदस्त प्रमोशन के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर ये मूवी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। जी हां बॉक्स आॅफिस के आंकड़े कुछ ऐसा ही कह रहे हैं। मूवी की अब तक की कमाई की बात करें तो मूवी ‘सिमरन’ ने पहले 2 दिनों में कुल 6.53 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। ट्रेड ऐनेलिस्ट तरण आदर्श ने हाल ही में ट्वीट करके मूवी की कमाई फैंस के साथ शेयर की है।

एशिया कप में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान होंगे मनप्रीत सिंह

भारतीय हॉकी टीम ने बंगलादेश की राजधानी ढाका में 11 से 22 अक्टूबर तक होने वाले हीरो एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के लिए मनप्रीत सिंह की अगुवाई में 18 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की शनिवार को घोषणा कर दी। टूर्नामेंट के लिए मनप्रीत को कप्तान और एसवी सुनील को इस टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *