Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (20/04/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (20/04/2018)

प्रमुख समाचार (20/04/2018)

Loading...

असीमानंद दे सकते हैं ममता को टक्कर

चर्चित मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में NIA की अदालत से बरी हुए स्वामी असीमानंद को भाजपा पश्चिम बंगाल में मुख्य भूमिका देने पर विचार कर रही है। बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि मैं स्वामी असीमानंद को निजी तौर पर काफी लंबे समय से जानता हूं। मैं उन्हें बंगाल लाने की कोशिश करूंगा जिससे वे यहां पार्टी को मजबूती देने में हमारी सहायता कर सकें।

मेनका गांधी ने यौन अपराधों से निपटने के लिए मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा

सभी राज्यों/केन्द्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के नाम लिखे गए पत्र में केन्द्रीय महिला और बाल विकास मंत्री मेनका संजय गांधी ने महिलाओं और बच्चों के विरूद्ध होने वाले अपराधों को रोकने और नियंत्रित करने में राज्यों/केन्द्रशासित प्रदेशों द्वारा उठाए जाने वाले कदमों को रेखांकित किया है।

देश के विकास में योगदान दें छात्र: उपराष्ट्रपति

शिक्षा सिर्फ़ रोजगार के लिए नहीं, बल्कि यह ज्ञान और प्रबोधन बढ़ाने के लिए भी है उपराष्ट्रपति ने कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय में 31वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा है कि प्रत्येक छात्र को अनुशासित रहना चाहिए और उन्हें देश के विकास का दृष्टिकोण भी रखना होगा।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ से मिले दो राज्यों के मुख्यमंत्री

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने लक्षित हत्याओं के जरिए राज्य में गड़बड़ी फैलाने की कोशिशों से जुड़े मुद्दों सहित आम काननू-व्यवस्था के बारे में गृहमंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी। नगालैंड के मुख्यमंत्रीनेफियो रियो आज केंद्रीय गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह से मिले। मुख्यमंत्री ने राज्य में हालात और पुलिस में ढांचागत सुधार जैसे उन मुद्दों के बारे में गृहमंत्री को जानकारी दी जिनमें राज्य सरकार को केंद्र से मदद की जरूरत है।

गुजरात दंगे के नरोदा पाटिया दंगा मामले में बाबू बजरंगी दोषी करार

2002 के गुजरात दंगों के नरोदा पाटिया दंगा मामले आज गुजरात हाईकोर्ट ने आरोपी बाबू बजरंगी दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। बाबू बजरंगी को जेल में ही रहना होगा। सुरेश लंगाडो, किशन कोरणी भी दोषी करार दिए गए। दस में से तीन आरोपियों को ही कोर्ट ने बरी किया। जिसमें पूर्व मंत्री माया कोडनानी भी हैं।

PM मोदी के खिलाफ प्रदर्शन पर ब्रिटेन ने मांगी माफी, जांच ज़ारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ब्रिटेन यात्रा के दौरान भारत में कथित अत्याचारों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग उग्र हो गए जब वहां लगे आधिकारिक भारत के झंडे को फाड़ दिया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने जब अपनी ब्रिटिश समकक्ष टेरीजा मे से मुलाकात की तब भी वहां प्रदर्शनकारियों का विरोध प्रदर्शन जारी था। ‘फ्लैग पोल’ पर लगा भारतीय झंडा फाड़े जाने के बाद प्रदर्शनकारी उग्र हो गए।

नकदी की तंगी से प्रभावित हुए कई राज्य

नकदी की तंगी से प्रभावित कई राज्यों में डिजिटल लेनदेन में बढोतरी दर्ज की गई है। नकदी की तंगी से प्रभावित राज्यों जैसे आंध्र प्रदेश, बिहार, गुजरात,असम, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और तेलंगाना समेत कई राज्यों में ग्राहक बड़ी संख्या में पेटीएम क्यूआर के जरिये किराना दुकानों, पेट्रोल पम्प, फार्मेसी, ऑटो/टैक्सी की सवारी आदि के लिए भुगतान कर रहे हैं।

गलत रिटर्न भरने वालों की अब खैर नहीं, आयकर विभाग की कड़ी नजरें

आयकर विभाग ने कहा है कि ऐसे करदाताओं के खिलाफ कार्रवाई होगी और उनके नियोक्ताओं को भी इस संबंध में सूचित किया जाएगा। आयकर विभाग ने ऐसे करदाताओं को अपनी रिटर्न में आय कम बताने या कटौती को बढ़ा चढ़ाकर दिखाने जैसे हथकंडे अपनाने के प्रति आगाह किया है।

डॉ थॉमस बच के नेतृत्व में आईओए का प्रतिनिधिमंडल राज्यवर्द्धन राठौर से मिला

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष डॉ थॉमस बच के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति, एशियाई ओलंपिक परिषद और आईओए का एक प्रतिनिधिमंडल आज खेल मंत्री से मिला। घंटे भर चली मुलाकात के दौरान दोनों पक्षों ने खेलों के संवर्द्धन और विकास, बेहतर प्रबंधन और अंतर्राष्ट्रीय खेल निकायों से रिश्ते और बेहतर करने के उपायों पर चर्चा की।

गुलशन कुमार की बायोपिक मूवी में नजर आएंगे आमिर खान

सिल्वर स्क्रीन पर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान टीसीरीज कंपनी के दिवंगत मालिक गुलशन कुमार का किरदार निभाते दिखाई देंगे। खबरों के मुताबिक गुलशन कुमार के जीवन पर आधारित ‘मुगल: द गुलशन कुमार स्टोरी’ बन रही है।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *