Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (21/06/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (21/06/2018)

प्रमुख समाचार (21/06/2018)

Loading...

दुनिया भर में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

आज यानी 21 जून को दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। वर्ष 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अभियान की शुरुआत हुई थी। आज देहरादून के एफआरआई कैंपस में पीएम मोदी ने करीब 50,000 लोगों के साथ योग किया। वहां कई मंत्री, सांसद और विधायक भी मौजूद थे।

जशोदाबेन : नरेंद्र मोदी मेरे लिए राम जैसे

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री व् मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने एक कार्यक्रम में कहा था कि नरेंद्र भाई (मोदी) ने शादी नहीं की है। जवाब में प्रधानमंत्री की परित्यक्ता पत्नी जशोदाबेन ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने अशोभनीय बात कही और प्रधानमंत्री की छवि खराब की। नरेंद्र मोदी मेरे लिए राम जैसे हैं।

राधिका वेमुला के मुद्दे पर बीजेपी ने कहा- माफी मांगें राहुल गांधी

रोहित वेमुला की आत्महत्या के मामले पर राजनीति करने को लेकर बीजेपी ने विपक्ष पर हमला बोला है। जातिगत भेदभाव के चलते आत्महत्या करने वाले वेमुला की मां ने कहा था कि उन्हें इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने पक्का मकान देने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

बीजेपी ने कहा- दिग्विजय सिंह को पार्टी से बाहर करो

हाल ही में दिग्विजय सिंह ने झाबुआ में कहा था कि जितने भी हिंदू धर्म वाले आतंकवादी पकड़े गये हैं, सब संघ के कार्यकर्ता हैं। महात्मा गांधी की हत्या करने वाला गोडसे भी आरएसएस से जुड़ा रहा है। यह विचारधारा , नफरत और हिंसा की ओर ले जाती है।” हिंदू आतंकियों के आरएसएस से जुड़ा बताने वाले दिग्विजय सिंह के बयान के बाद बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दुग्विजय सिंह को पार्टी से बाहर करने की मांग की।

योग में असाधारण योगदान के लिए विश्‍वास मांडलिक को प्रधानमंत्री पुरस्‍कार

वर्ष 2018 के लिए योग के प्रोत्‍साहन और विकास में असाधारण योगदान के लिए नासिक के विश्‍वास मांडलिक और योग संस्‍थान, मुम्‍बई को प्रधानमंत्री पुरस्‍कार दिया जाएगा। यह चयन विभिन्‍न श्रेणियों में प्राप्‍त 186 नामांकनों में से किया गया।

शिलांग 100वीं स्मार्ट सिटी में शामिल

मेघालय की राजधानी शिलांग का चयन 100वीं स्मार्ट सिटी के रूप में किया गया है। शिलांग द्वारा प्रस्तुत किये गये प्रस्ताव के आकलन के बाद ही इस शहर का चयन किया गया है। अब तक संबंधित प्रतिस्पर्धा के चार दौर में 99 स्मार्ट सिटी का चयन किया गया था और आज की घोषणा के साथ ही स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 100 स्मार्ट सिटी के चयन की प्रक्रिया पूरी हो गई है।

डोनाल्ड ट्रंप ने दिए इमिग्रेशन पॉलिसी में बदलाव के संकेत

प्रवासी बच्चों को उनके माता-पिता से अलग करने के अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के फैसले की दुनिया भर में तीखी आलोचना के बाद उन्होंने इमिग्रेशन पॉलिसी को लेकर बदलाव के संकेत दिए हैं। ट्रंप नेकहा – ” हम कुछ निर्णय लेने जा रहे हैं ताकि प्रवासी परिवार साथ रह सकें।हम परिवारों को साथ देखना चाहते हैं।”

41548 करोड़ रुपये का जीएसटी रिफंड मंजूर

30 अप्रैल, 2018 तक सभी लंबित जीएसटी रिफंड को निपटाने के लिए सरकार द्वारा जताई गई प्रतिबद्धता के अनुरूप केन्द्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) ने दूसरे विशेष रिफंड पखवाड़े का सफलतापूर्वक समापन कर लिया है, जिसकी अवधि बढ़ाने के बाद 31 मई 2018 से लेकर 16 जून, 2018 तक तय की गई थी।

‘देसी गर्ल’ की जिंदगी पर आधारित किताब ‘UNFINISHED’ अगले साल होगी रिलीज

बॉलीवुड व हॉलीवुड की क्वीन अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा हमेशा कुछ न कुछ नया करने के लिए उत्सुक रहती हैं| बॉलीवुड व हॉलीवुड फिल्मों में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अब वह एक नई बुक लेकर आ रही हैं जिसका नाम ‘UNFINISHED’ रखा जाएगा| यह बुक 2019 में लॉन्च होगी जिसमें वह अनकही बातों पर गौर करेंगी|

Fifa world cup 2018: रूस ने मिस्र को 3-1 से हराया

विश्व कप के ग्रुए ए में मेजबान रूस ने मिस्र को 3-1 से हरा दिया। रूस की टीम ने 1970 के बाद पहली बार लगातार दो मैच जीते हैं। इससे पहले रूस अपने पहले मैच में सऊदी अरब को 5-0 से हराया था। रूस की टीम की तरफ से डिज्यूबा और चेरीशेव ने गोल किए।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *