Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (24/02/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (24/02/2018)

प्रमुख समाचार (24/02/2018)

Loading...

सबकों है अपनी आस्था के अनुसार त्योहार मनाने का अधिकारः योगी

मैं एक हिन्दू हूं। हर एक को अपनी अपनी आस्था के अनुसार त्योहार मनाने का पूर्ण अधिकार है। यह कथन है उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ का। आपको बता दे की योगी बरसाना की मनमोहक और अपने आप में विशेष ढंग से मनायी जाने वाली लठमार होली में शामिल में होने आये।

अब कमजोर अर्थव्यवस्था के तौर पर नहीं होता भारत का जिक्र: नरेन्द्र मोदी

भारतीय PM नरेन्द्र मोदी ने यह कहा कि भारत तकरीबन पचास खरब डालर की अर्थव्यवस्था बनने की सही राह पर है और अब भारत की गिनती विश्व की कमजोर अर्थव्यवस्था वाले देशों के तौर पर कही नहीं होती है।

आतंकवाद से एकजुट मुकाबला करे भारत-कनाडा : कोविंद

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यह कहा कि भारत तथा कनाडा के लोग आतंकवाद तथा उग्रवाद की एक जैसी गंभीर चुनौती का सामना कर रहे हैं और दोनों को इससे मिलकर पूरी तरह मुकाबला करना चाहिए। रामनाथ कोविंद ने कनाडा के PM जस्टिन ट्रोडो का राष्ट्रपति भवन में स्वागत करते हुए कहा कि भारत और कनाडा के बीच रणनीतिक साझेदारी है और दोनों मुल्कों को एक साथ मिलकर आतंकवाद, उग्रवाद तथा पृथकतावाद जैसी ताकतों का मुकाबला करना चाहिए।

नितिन गडकरी ने कहा, महाराष्ट्र की राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं

केंद्रीय सडक़ एवं परिवहन मंत्री और BJP के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने यह कहा है कि वह राष्ट्रीय राजनीति में पूरी तरह जम चुके हैं और महाराष्ट्र की राजनीति में लौटने का उनका कोई भी इरादा नहीं है। मुंबई के उपनगर बांद्रा में आयोजित चौपाल कार्यक्रम में नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र की राजनीति में संभावित वापसी से जुुड़े एक सवाल पर शुक्रवार को कहा कि वह दिल्ली में जम चुके हैं और अपने गृह राज्य महाराष्ट्र में वापस लौटने का कोई भी इरादा नहीं है।

इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग के लिए सीईए ने जताई विशेष मूल्य तय करने की आवश्यकता

केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण (CEA) ने इलेक्ट्रिक वाहनों को पूर्ण प्रोत्साहन के लिए इनकी चार्जिंग के लिये विशेष दरों की पूरी तरह वकालत की है। CEA इस बारे में पूरी तरह विचार विमर्श कर रहा है। CEA के प्रधान मुख्य अभियंता संदेश शर्मा ने यहां CII द्वारा आयोजित बिजली पर आयोजित एक सत्र के मौके पर अलग से बातचीत में कहा, यदि आप किसी चीज को पूर्ण प्रोत्साहन देना चाहते हैं तो आपको कुछ लाभ भी देने होंगे।

उत्तर प्रदेश में 35 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगा अडाणी समूह

उत्तर प्रदेश में अगले पांच साल के दौरान अडाणी समूह तकरीबन 35 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगा। समूह के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक गौतम अडाणी ने उत्तर प्रदेश निवेशक शिखर सम्मेलन 2018 के उद्घाटन के मौके पर आज यहां यह घोषणा की। उन्होंने कहा, भारत की कुल आबादी का तकरीबन 17 फीसदी उत्तर प्रदेश में रहता है।

ट्रंप के निशाने पर उत्तर कोरिया, लगेंगी सबसे बड़ी पाबंदियां

अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह कहा कि वह उत्तर कोरिया पर ‘अब तक की सबसे बड़ी’ पाबंदियां लगाने की शुरुआत कर रहे हैं। अपने भाषण में ट्रंप ने यह कहा कि आज मैं यह घोषणा कर रहा हूं कि अमेरिका उत्तर कोरिया पर अब तक की सबसे बड़ी पाबंधियां लगाने की पूरी तरह शुरुआत कर रहा है।

संतों की धरती है पकिस्तान: अब्बासी

पाकिस्तान के PM शाहिद खाकन अब्बासी ने यह कहा है कि पाकिस्तान आतंकवादियों नहीं बल्कि संतों का देश है। एक रिपोर्ट के अनुसार अब्बासी शुक्रवार को लाहौर साहित्यिक उत्सव के सिलसिले में गवर्नर हाउस में आयोजित एक समारोह को पूरी तरह संबोधित कर रहे थे।

पांच अक्टूबर को रिलीज होगी सलमान की यह फिल्म

बॉलीवुड के सुल्तान और निर्माता सलमान खान की फिल्म ‘लवरात्रि’ पांच अक्टूबर को रिलीज होगी। आपको बता दे की सलमान खान फिल्म लवरात्रि के जरिए अपने जीजा आयुष शर्मा और अभिनेत्री वारिणा हुसैन को लांच कर रहे हैं। सलमान ने सोशल मीडिया पर अनोखे अंदाज में ‘लवरात्रि’ की रिलीज डेट की घोषणा की। उन्होंने लोगों से आज के दिन से रिलीज की तारीख तक 224 दिनों की गिनती करने के लिए कहा है।

अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में पांच महीने बाद वापसी करेंगे बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले पहले एकदिवसीय मैच से क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। आपको बता दे की 26 साल के स्टोक्स को गत वर्ष सितंबर में ब्रिस्टल नाइटक्लब के बाहर हुए झगड़े के बाद से ही टीम में शामिल नहीं किया गया है।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *