Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (24/06/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (24/06/2018)

प्रमुख समाचार (24/06/2018)

Loading...

अब ढलान पर नरेंद्र मोदी का करियर: दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक न्यूज चैनल पर साक्षात्कार में कहा कि PM नरेंद्र मोदी का करियर अब ढलान पर है। 10 साल बाद उन्हें कौन जानेगा? उन्होंने यह कहा कि पॉलिटिक्स में हमेशा कोई एक नेता नहीं रहता। मुरली मनोहर जोशी, अरुण शौरी, प्रवीण तोगड़िया और लाल कृष्ण अडवानी को आज कोई नहीं पूछता।

आंध्र प्रदेश को तहस-नहस कर देगा बंदरों का झुंड: चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू ने विरोधी दलों को बंदरों का झुंड कहा है। अपने विरो​धियों पर तगड़ा निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अनगिनत वादे करने वाले लोग इसे पूरा नहीं कर पाते और विधानसभा चुनाव बाद ‘बंदरों का झुंड’ सत्ता में आया तो राज्य पूर्ण्तः तहस-नहस हो जाएगा।

बिहार में भी कश्मीर की कहानी दोहरा सकती है बीजेपी: कांग्रेस

जम्मू कश्मीर की गठबंधन सरकार से BJP द्वारा समर्थन वापस लिए जाने के बाद, कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने शनिवार को यह कहा कि इसकी पृष्ठभूमि में बिहार में जद (यू) की अगुवाई वाली सरकार से BJP के समर्थन वापसी की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

आम आदमी पार्टी ने बीजेपी को ठहराया जम्मू-कश्मीर के हालात के लिए जिम्मेदार

आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात के लिए केन्द्र की BJP सरकार पूर्ण्तः जिम्मेदार है। प्रदेश प्रभारी ने शनिवार को यहां मीडिया से यह कहा कि जम्मू-कश्मीर में सत्ता लोलुपता के कारण ही BJP और PDP साथ-साथ आई थीं।

कश्मीर में अब विकास पर बात करने की जरूरत है : शाह

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को यह कहा कि केंद्र सरकार का रवैया आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने वाला है पर अब राज्य के संतुलित विकास पर बात करने की आवश्यकता है। उन्होंने राज्य में PDP नीत सरकार से समर्थन वापस ले लेने के अपने फैसले को सही ठहराया और कहा कि यह फैसला राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था और उचित विकास सुनिश्चित करने में राज्य सरकार की विफलता को देखते हुए लिया गया।

निर्धन विधवाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाये जाने की जरुरत

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा है कि विधवाओं की देखरेख करना सभी की पावन जिम्मेवारी है। अंतरराष्ट्रीय विधवा दिवस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ‘एक समाज के रूप में, हमें विधवाओं के प्रति सामाजिक बर्ताव और विधवापन से जुड़े कलंक, अपमान एवं अलगाव को किस प्रकार दूर किया जाए, इसे प्रतिबिंबित करने की आवश्यकता है। इस अवसर पर, केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी और कानून एवं विधि मंत्री रवि शंकर प्रसाद और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

भारत और मंगोलिया के बीच बढ़ेंगे आर्थिक और सांस्कृतिक सहयोग: राजनाथ सिंह

भारत और मंगोलिया सुरक्षा एवं प्रतिरक्षा के साथ-साथ कारोबार एवं आर्थिक सहयोग, ऊर्जा सुरक्षा, खनन, पारम्परिक चिकित्सा, पशुपालन, क्षमता निर्माण, शिक्षा, हवाई कनेक्टविटी, मीडिया, फिल्म एवं जनता के बीच सहयोग और आदान-प्रदान पूर्ण्तः बढ़ाएंगे। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह मंगोलिया की चार दिन की यात्रा पूरी करके रविवार को भारत लौट आए।

इंदौर प्रीमियर को-ऑपरेटिव बैक में सामने आया 51 लाख का घोटाला

इंदौर प्रीमियर को-ऑपरेटिव (IPC) बैंक में तकरीबन 51 लाख का घोटाला सामने आया है। आपको बता दे की बैंक की हातोद शाखा से यह राशि गायब है। जानकारी के अनुसार कैशियर नारायण मकवाना, शाखा प्रबंधक लाखनसिंह और अकाउंटेंट पप्पूसिंह सोनगरा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इनके खिलाफ आर्थिक अनियमितता का केस भी दर्ज कराया जाएगा।

बीमार इरफान खान की शाहरुख़ खान ने की मदद

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान पिछले कुछ महीनों से न्यूरोएंडोक्राइन नामक कैंसर से जूझ रहे हैं। जिसके इलाज के लिए वे करीब 3 महीने से लंदन में हैं। उनकी इस मुश्किल घड़ी में फैंस से लेकर बॉलीवुड स्टार्स तक सभी उनके अच्छे होने की लगातार दुआएं कर रहे हैं।

T20 में इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने हासिल की यह महत्वपूर्ण उपलब्धि

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से हार गयी लेकिन दूसरे मैच में उसने न्यूजीलैंड को 54 रन से शिकस्त देकर महिला T20 त्रिकोणीय श्रृंखला की तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। टूर्नामेंट का प्रारूप इस तरह से है प्रत्येक टीम को एक दिन में दो मैच खेलने होंगे तथा कल इंग्लैंड की बारी थी।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *