Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (24/11/2017)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (24/11/2017)

Loading...

प्रमुख समाचार (24/11/2017)

शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी सरकार के मंत्रियों को बताया चाटुकारों की टोली

अपनी ही पार्टी पर आए दिन निशाना साधने वाले बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर पीएम मोदी और बीजेपी नेतृत्व पर जबरदस्त हमला बोला है। शत्रुघ्न ने मोदी सरकार को वन मैन आर्मी ( पीएम मोदी) और टू मैन ( पीएम मोदी-अमित शाह) शो बता दिया।

उत्तर प्रदेश में एक और ट्रेन हादसा: वास्को डि गामा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 3 की मौत, 12 घायल

UP के चित्रकूट के पास मानिकपुर में हुए ट्रेन हादसे में वास्को डी गामा एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। खबरों के अनुसार दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हुई है.12 लोग घायल हुए हैं। वास्को डि गामा एक्सप्रेस वास्को से पटना जा रही थी।

अंतर्राष्ट्रीय विरोध के बावजूद हाफिज सईद को रिहा करेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान ने भारत और अंतर्राष्ट्रीय विरोध के बावजूद जमात उद दावा प्रमुख ओर मुंबई हमले के मुख्य षंड्यंत्रकर्ता हाफिज सईद को रिहा करने का फैसला ले लिया है। पाकिस्तान न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने पंजाब की जेल में कैद हाफिज सईद को रिहा करने का आदेश दे दिया है।

भारत की पाकिस्तान को दो टूक, कुलभूषण की मां-पत्नि की सुरक्षा गांरटी दें

पाकिस्तान द्वारा कुलभूषण जाधव को पत्नि से मिलने की इजाजत देने के बाद भारत ने साफ तौर पर कहा था कि पत्नि से पहले कुलभूषण को मां से मिलने की इजाजत दी जाए। इसके अलावा भारत ने पाकिस्तान को इस मामले पर पूरी तरह से अपना रुख साफ करते हुए कहा कि उनकी पत्नि कुलभूषण से अकेली मिलने जाना नहीं चाहतीं।

केंद्र सरकार ने हार्दिक पटेल को दी वीआईपी सुरक्षा

केंद्र सरकार ने बीजेपी विरोधी गुजरात के दिग्गज पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को वाई श्रेणी की सशस्त्र वीआईपी सुरक्षा प्रदान की है। आधिकारिक ने बताया कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) को पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAS) के नेता की सुरक्षा का पूर्ण जिम्मा दिया गया है।

GST और नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर बरसे यशवंत सिन्हा

बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने गुरुवार को यह कहा कि भारत में वस्तु एवं सेवा कर (GST) को लागू करना इस बात का बहुत ही सटीक उदाहरण है कि किस तरह इसे लागू नहीं किया जाना चाहिए था।

चाय बागान को लेकर ममता ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने चाय बागान के मुद्दे का समाधान न करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए यह कहा कि केंद्रीय मंत्रियों ने चुनाव से पहले सात चाय बागान की जिम्मेदारी लेने का पूरी तरह आश्वासन दिया था, लेकिन चुनाव जीतने के बाद उन्होंने अपना वादा ही पूरा नहीं किया।

यूनीसेफ ने कहा, बच्चों के विकास में वैश्विक रोल मॉडल बन सकता है भारत

विश्व के बच्चों के विकास की सबसे बड़ी संगठन यूनीसेफ के एक शीर्ष अधिकारी ने यह कहा कि भारत ने पिछले दशक में बच्चों के विकास के मामले में बहुत ही प्रभावी प्रगति की है लेकिन बच्चों का एक बहुत बड़ा वर्ग ऐसा भी है जो असमानता या संसाधनों की कमी के चलते इससे पूरी तरह अछूता रह जाता है।

फिल्म पद्मावती की रिलीज के खिलाफ याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय ने खारिज की

पद्मावती फिल्म के खिलाफ दायर याचिका दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को खारिज कर दी। कोर्ट ने यह कहा कि इस तरह की याचिकाएं मूवी का विरोध करने वाले लोगों को पूरी तरह बढ़ावा देती हैं।

विश्व स्नूकर चैम्पियनशिप के नॉक आउट दौर में पहुंचे पंकज आडवाणी

भारत के दिग्गज बिलियर्ड खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने राउंड रोबिन के अपने सभी मुकाबलों में शानदार जीत के साथ विश्व स्नूकर चैम्पियनशिप नॉक आउट दौर में अपनी जगह बना ली है। पंकज आडवाणी ने अपने अन्तिम राउंड रोबिन मुकाबले में ब्राजील के विक्टर सरकिस को 4-0 से करारी शिकस्त दी।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *