Breaking News
Home / खेल / महेंद्र सिंह धोनी ने इसे दिया चेन्नई के IPL फाइनल में पहुंचने का श्रेय

महेंद्र सिंह धोनी ने इसे दिया चेन्नई के IPL फाइनल में पहुंचने का श्रेय

CSK के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के सातवीं बार IPL फाइनल में पहुंचने का श्रेय ड्रेसिंग रूम के माहौल को दिया। दो साल के प्रतिबंध के बाद टूर्नामेंट में वापसी कर रही दो बार की चैम्पियन चेन्नई ने मंगलवार रात सनराइजर्स हैदराबाद को पहले क्वालीफायर में दो विकेट से शिकस्त देकर सातवीं बार फाइनल में जगह बनाई। धोनी ने मैच के बाद कहा कि पिछले दस सत्र से हमारी टीम बहुत अच्छी रही है, लेकिन इसका श्रेय ड्रेसिंग रूम के माहौल को ज्यादा जाता है।

Loading...

दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा कि यह खिलाडिय़ों और सहयोगी स्टाफ के बिना संभव नहीं है। माहौल अच्छा नहीं होगा तो खिलाड़ी एक दिशा में नहीं चलेंगे, लेकिन हम अपने खिलाडिय़ों को एक दिशा में रखने में कामयाब रहे हैं। हरफनमौला ड्वेन ब्रावो ने जीत का जश्न ड्रेसिंग रूम में डांस के साथ मनाया। टीम ने ट्विटर पर यह वीडियो डाला है जिसमें ब्रावो और हरभजन सिंह कप्तान धोनी के सामने नाच रहे हैं। धोनी ने कहा कि जीतना हमेशा बहुत सुखद होता है। शीर्ष दो में रहने के मायने थे कि आपको एक और मौका मिलेगा।

जीत के लिए 140 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने सात विकेट 92 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन फाफ डु प्लेसिस ने 42 गेंदों में 67 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया। धोनी ने यह कहा कि फाफ की पारी ऐसी थी जिसमें अनुभव मायने रखता है। कम मैच खेलने के बावजूद इस तरह खेलना आसान नहीं होता। इसलिए मैं हमेशा मानसिक तैयारी पर जोर देता हूं और इसमें अनुभव की भूमिका अहम होती है।

श्रीलंका क्रिकेट ने 34 प्रतिशत बढ़ाया खिलाड़ियों का वेतन

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *