Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / रिज्यूम में करें ये बदलाव, मिलेगी बेहतरीन नौकरी
tips to make resume

रिज्यूम में करें ये बदलाव, मिलेगी बेहतरीन नौकरी

हर साल बहुत सी कंपनियों में हजारों लोगों को नौकरी पर रखा जाता है। इतना ही नहीं, बेरोजगार और सक्षम लोग इस बात की उम्मीद लगाते हैं कि आने वाला साल उनके लिए काम करने के बेहतर अवसर लेकर आएगा लेकिन वास्तव में यह सब तभी संभव होता है, जब उनका रिज्यूम परफेक्ट हो। रिज्यूम में की गई गलतियां उनके करियर के लिए बहुत भारी साबित हो सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कैसा हो आपका रिज्यूम-
कुछ लोग सोचते हैं कि अगर उनका रिज्यूम लंबा होगा तो वह कंपनी के एचआर पर काफी प्रभाव छोडेगा, जबकि वास्तविकता इससे भिन्न होती है। अगर आपका रिज्यूम छोटा और साधारण होगा तो यकीनन वह आकर्षक होता है।
इसके अतिरिक्त आप कभी भी अपने रिज्यूम में किसी भी बात को बढ़ा-चढ़ा कर न लिखें। आपने जीवन में जो हासिल किया है और अपने गुणों के बारे में सही तरीके से जानकारी दें क्योंकि वर्तमान समय में हर कंपनी का एचआर आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी को क्राॅस वेरिफाई करता है। अगर आपके द्वारा दी गई जानकारी गलत होगी तो यकीनन आपके व्यक्तित्व को लेकर नकारात्मक सोच पैदा होगी। हो सकता है कि शायद आपको वहां से कभी इंटरव्यू के लिए काॅल ही न आए।
अपने रिज्यूम में किसी तरह के रंग और डिजाइन का इस्तेमाल न करें। ज्यादा रंग या डिजाइन से आपका रिज्यूम प्रोफेशनल नहीं लगेगा।

Loading...

निरूपा राॅय की संपति में आई भाईयों में दरार, जानें पूरी खबर

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *