Breaking News
Home / खेल / महेंद्र सिंह धोनी ने दुबई में अपनी पहली ग्लोबल क्रिकेट एकेडमी का किया शुभारंभ

महेंद्र सिंह धोनी ने दुबई में अपनी पहली ग्लोबल क्रिकेट एकेडमी का किया शुभारंभ

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपनी कप्तानी, बल्लेबाजी व वीकेटकीपरिंग का लोहा मनवा चुके महेंद्र सिंह धोनी अब क्रिकेट के हूनर को दुबई वासियों तक ले जाने वाले हैं। धोनी ने शनिवार 11 नवंबर को दुबई में अपनी पहली वैश्विक क्रिकेट अकादमी का शुभारंभ कर दिया है। दुबई स्थित पैसिफिक स्पोर्ट्स क्लब व आरका स्पोर्ट्स क्लब के साथ आरंभ की गई एकेडमी पिछले कुछ माह से अल कुओज के स्प्रिंगडेल्स स्कूल में जारी है। इस क्रिकेट एकेडमी की खास बात यह होगी कि यहां भारत से कोच आकर युवा बच्चों को प्रशिक्षित करेंगे। एमएस धोनी ने उत्साही प्रशिक्षुओं व उनके माता-पिता के रहते इसका शुभारंभ किया।

साल 2017 में भारत के ये खिलाड़ी हुए है सबसे ज्यादा बार 0 रन बनाकर आउट

महेंद्र सिंह धोनी ने इस मौके पर कहा कि वे इस एकेडमी का हिस्सा बनकर काफी खुश हैं और साथ ही वे इसको कामयाब बनाने में अपना पूरा सहयोग देंगे। धोनी ने आगे कहा कि क्रिकेट को अपना योगदान देना मेरा एक सपना रहा है और यह उसी दिशा में उठाया गया कदम है।

60 साल में पहली बार विश्वकप नहीं खेल सकेगा इटली

धोनी जहां क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए मैदान के बाहर ये सारी चीजें कर रहे हैं, वहीं उनके मैदान के अंदर किए पिछले कुछ मैचों में औसत प्रदर्शन पर उनकी आलोचनाएं हो रहीं हैं और कई पूर्व खिलाड़ी तो धोनी को संन्यास लेने तक की सलाह देते नजर आ रहे हैं। भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने धोनी के आलोचकों को करारा जवाब देते हुए कहा है कि धोनी में अभी काफी क्रिकेट बाकी है और उनके बारे में फैसला लेने का हक सिर्फ उन्हें ही है, जो लोग उनसे जलते हैं वे ही उनके बारे में इस तरह की बातें करते हैं।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *