Breaking News
Home / खेल / Must Read: युवराज और कार्तिक में से कौन है नंबर 4 का असली हीरो

Must Read: युवराज और कार्तिक में से कौन है नंबर 4 का असली हीरो

भारतीय टीम के बल्लेबाज़ इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है. बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम एक के बाद एक सीरीज जीतती जा रही है. खासकर वर्तमान में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे है. लेकिन अगर ये दोनों खिलाड़ी आउट हो जाते है तो भारत के पास नंबर 4 पर खेलने के लिए अभी कोई ज्यादा अच्छा खिलाड़ी नहीं है.

जब भारत के 22 रनों पर गिर गए थे 7 विकेट ,उसके बाद जो हुआ शायद ऐसा पहली बार ही हुआ था

पिछले कुछ समय में भारतीय टीम नंबर 4 की पोजीशन पर कई खिलाड़ियों को आजमा चुकी है. लेकिन कोई भी खिलाड़ी नंबर 4 पर ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है. अब पिछली कुछ सीरीज से दिनेश कार्तिक नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी कर रहे है. लेकिन हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गयी एकदिवसीय सीरीज में दिनेश कार्तिक भी नंबर 4 पर ज्यादा रन नहीं बना पाए थे.

कोहली की पांच विराट बातें, जिसे हर युवा को जानना चाहिए

ऐसे में अब मांग उठने लगी है की युवराज सिंह की एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी होनी चाहिये और उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करवानी चाहिये. वैसे भी युवराज सिंह का नंबर 4 पर अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. युवराज सिंह ने अभी तक भारत के लिए नंबर 4 की पोजीशन पर 114 मैचों में बल्लेबाज़ी की है. जिसमें उन्होंने 108 पारियों में 35.20 के बल्लेबाज़ी औसत से 3415 रन बनाये है. इस दौरान युवराज सिंह नंबर 4 पर 6 शतक और 17 अर्धशतक लगा चुके है.

वही दिनेश कार्तिक अभी तक नंबर 4 पर ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए है. दिनेश कार्तिक ने अभी तक भारत के लिए नंबर 4 की पोजीशन पर 12 मैचों में बल्लेबाज़ी की है. जिसमें उन्होंने 12 पारियों में 39.71 के बल्लेबाज़ी औसत से मात्र 278 रन बनाये है. दिनेश कार्तिक नंबर 4 पर अभी तक 3 अर्धशतक लगा चुके है. दिनेश कार्तिक का नंबर 4 की पोजीशन पर सर्वाधिक स्कोर 63 रन है.

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *