Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन का कहर, 36 लोगों की मौत

नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन का कहर, 36 लोगों की मौत

काठमांडू। शनिवार को नेपाल के कई जिलों में लगातार हुई तेज बारिश से आई बाढ़ और भूस्खलन की वजह से कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई और 12 लापता हो गए हैं। गृह मंत्रालय के मुताबिक दक्षिणी नेपाल के सुन्सारी जिले में 7 लोगों की मौत हुई है। सिंधुली जिले में 4, झापा में 4, बांके, मोरांग एवं पंच्छतर जिलों में 3-3 लोगों की मौत हो गई और अन्य लोगों की मौत विभिन्न जिलों में हुई है। पूरे देश में बाढ़ तथा भूस्खलन की घटना के कारण से सैकड़ों परिवार विस्थापित हो गए हैं।

इसी बीच नेपाल मंत्रिमंडल की आपात बैठक बुलाई गई जिसमें पीएम शेर बहादुर देउवा ने स्थानीय प्रशासन को राहत एवं बचाव कार्य तेज करने के आदेश दिए हैं। नेपाल के गृह मंत्री जनार्दन शर्मा ने कहा कि सभी सुरक्षा एजेंसियां एकीकृत तरीके से राहत कार्य चलाने के लिए जुटेंगी।

जब शूटिंग के दौरान दिव्यांका त्रिपाठी को लगी गोली, तो रो पड़े फैंस!

झापा, मोरांग सुन्सारी, सप्तारी, सिराहा, सरलाही, रौताहत, बांके, बरदिया और डांग बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं। मोरांग में सैकड़ों घर पानी में डूब गए। बिराटनगर हवाई अड्डे में बाढ़ का पानी घुसने की वजह से उसे बंद कर दिया गया। लगातार बारिश से आई बाढ़ ने निचले तराई इलाके में तबाही मचा दी है।

रहस्य से पर्दा उठा..! ना तांत्रिक, ना इंसान, ना जानवर तो इस पर हैं चोटी काटने का संदेह

पानी में फंसे हजारों लोगों को विस्थापित किया गया है। मीडिया ने शनिवार को यह जानकारी दी। खबरों के मुताबिक शुक्रवार रात से बाढ़ के कारण हजारों परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर विस्थापित किया गया है। संपत्ति, पशुधन, मवेशियों और फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। कई नदियों में पानी का स्तर खतरे के निशान को पार कर गया है और इससे लोगों के घर और आजीविका को खतरा पैदा हो गया है।

ये गेम जानलेवा! ब्लू व्हेल गेम पर प्रतिबंध लगाने की अपील

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *