Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / 2020 तक नोकिया लॉन्च करेगा भारत में 5G फोन

2020 तक नोकिया लॉन्च करेगा भारत में 5G फोन

Loading...

फिनलैंड की दिग्गज दूरसंचार कंपनी नोकिया ने बुधवार को एक स्टेटमेंट में कहा कि वह भारत में 5G मोबाइल नेटवर्क प्रौद्योगिकी को विकसित करेगी और यहां अपने शोध और विकास (आरएंडडी) केंद्र का विस्तार बहुत जल्दी करेगी करेगी। नोकिया आरएंडडी केंद्र के प्रमुख रूपा संतोष ने यहां संवाददाताओं से यह भी कहा की, “हम अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों 5G मोबाइल नेटवर्क आर्किटेक्टचर, वॉयस ओवर एलटीई (लांग-टर्म इवोल्यूशन या मोबाइल डिवाइसों और डेटा टर्मिनल के लिए हाईस्पीड वायरलेस कम्यूनिकेशन का स्टैंडर्ड), क्लाउड और बिग डेटा एनालिटिक्स जैसे सारे साधन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए यहां अपने आरएंडडी केंद्र के कर्मियों की संख्या 2018 में विस्तार करेंगे।”

हुआवे ने 4 कैमरे के साथ लॉन्च किया Nova 2S स्मार्टफोन, जाने स्पेसिफिकेशन्स

दूरसंचार के अगले स्टैंडर्ड को पांचवीं पीढ़ी का नेटवर्क जिसको हम 5G मोबाइल नेटवर्क कहते है, जिसे दुनिया भर में दूरसंचार कंपनियां विकसित करने में लगी हुई हैं। इस नेटवर्क की साल 2020 से शुरू हो जाने की संभावना बहुत ज्यादा है, जो कि वर्तमान के 4जी नेटवर्क की जगह भी आसानी से ले लेगा. इसमें वॉयस, डेटा और वीडियो ट्रैफिक तेज बैंड्सबिथ के माध्यम से ज्यादा तेज गति पर भेजे और प्राप्त किए जा सकेंगे। 

अंधेरे में मोबाइल यूज़ करना आपके लिए बन सकता हैं हानिकारक

संतोष ने कहा, “हम पहले से ही यूरोपीय संघ में 14 औद्योगिक और शैक्षणिक सहयोगियों के साथ मिलकर इस revolutionary टेक्नोलॉजी यानि 5G मोबाइल नेटवर्क आर्किटेक्टचर पर निरंतर काम कर इसे विकास कर रहे हैं.”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *