Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / उत्तर कोरिया ने दी धमकी, जापान ने तैनात किया मिसाइल सिस्टम
demo photo

उत्तर कोरिया ने दी धमकी, जापान ने तैनात किया मिसाइल सिस्टम

नई दिल्ली। शनिवार को उत्तर कोरिया द्वारा प्रशांत महासागर के पश्चिमी भाग में स्थित गुआम द्वीप पर बैलेस्टिक मिसाइलें दागने की धमकी के बाद जापान अपनी सीमा पर पैट्रियट मिसाइल रक्षा प्रणाली तैनात कर रहा है। ये क्षेत्र प्रशासनिक रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका के अधीन है।

अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच जुबानी-जंग बढ़ने से क्षेत्रीय तनाव बढ़ा है। साथ ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को चेतावनी दी है कि अगर उसने अमेरिका के खिलाफ कोई भी प्रतिकूल कार्रवाई की तो उसे ‘सच में पछताना’ पड़ेगा।

केंद्रीय सुषमा स्वराज ने की भूटान के विदेश मंत्री से मुलाकात, डोकलाम गतिरोध पर हुई चर्चा  

जापान के सरकारी प्रसारणकर्ता एनएचके ने कहा कि जापानी रक्षा मंत्रालय पश्चिमी जापान में शिमाने, हिरोशिमा और कोची में पैट्रियट एडवांस्ड कैपैबिलिटी-3 (पीएसी-3) प्रणाली तैनात करना शुरू कर चुका है त​था जल्द ही अपने पड़ोसी एहिमे में भी मिसाइल रोधी प्रणाली तैनात करेगा।

नॉर्थ कोरिया ने धमकी दी है कि ये उनकी मिसाइलों के रास्ते में आ सकती है। स्थानीय टीवी चैनलो में सुबह होने से पहले ही कोची में जापानी अड्डे पर जमीन से हवा में मार करने वाली प्रणाली के लिए लॉन्चर और अन्य उपकरण लाते हुए सेना के वाहन दिख रहे हैं।

नवाज शरीफ को है भरोसा, मुझे कल फिर जनता PM चुनेगी

हालांकि इन खबरों कि अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है। जबकि जापान ने पहले कहा था कि कि अगर नॉर्थ कोरिया की मिसाइलों या रॉकेटों का उसके क्षेत्र पर हमला करने का खतरा होगा तो वह उन्हें मार गिराएगा।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *