Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / अब व्हाट्सप्प पर फिर से डाउनलोड कर सकते है डिलीट किया हुआ डाटा

अब व्हाट्सप्प पर फिर से डाउनलोड कर सकते है डिलीट किया हुआ डाटा

वर्तमान समय में वॉट्सएप पर दिनभर में कई मैसेज, विडियो और फोटोज शेयर किए जाते है। इनके अलावा GIFs और ऑडियो क्लिप भी भेजी जाती है। फोन के स्पेस को खाली करने के लिए हम अक्सर पुराने सारे मीडिया को डिलीट कर देते हैं। लेकिन उनमें कई बार हमारी महत्वपूर्ण चीजें भी गलती से डिलीट हो जाती है। ऐसे में आप सोचते है कि काश हमारा डिलीट किया हुआ डाटा हमें फिर से मिल जाता।

Loading...

तो अब WhatsApp उपभोक्ता की यह गंभीर समस्या भी खत्म हो जाएगी। जल्द ही WhatsApp अपने उपभोक्ता को बेहतर सुविधा देने के लिए ऐसा फीचर तैयार करने जा रहा है जिससे डिलीट की गई फाइल, फोटो, विडियो, GIFs, और ऑडियो क्लिप को फिर से डाउनलोड कर सकते हैं।

यहाँ ध्यान देने योग्य बात यह है कि इस पर केवल मीडिया फाइल ही डाउनलोड कर सकेंगे। टेक्स्ट मैसेज आपको वापस नहीं मिल सकते। फिलहाल यह फीचर WhatsApp के एंड्रॉयड ऐप के 2.18.113 वर्जन पर आया है। कुछ समय बाद इसे iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध करा दिया जाएगा।

इसके लिए उपभोक्ता को सबसे पहले अपने वॉट्सएप को अपडेट करना होगा। फिर उस चैट बॉक्स में जाएं जहां से आप पुरानी मीडिया फाइल डाउनलोड करना चाहते हैं। उसके बाद यूजर्स के नाम पर क्लिक करें और नीचे की तरफ Media लिखा होगा। वहां पर सारी फाइलें आपको दिखेगी। इनमें से जिसे डाउनलोड करना हो उस पर क्लिक करें और उसे डाउनलोड कर लें। इस तरीके से आप 2 महीने पहले डिलीट किए फोटो, वीडियो और ऑडियो फाइल को फिर से डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको बता दे की पहले वॉट्सएप पर 30 दिनों के लिए सर्वर पर डाटा सेव रखा जाता था। लेकिन कुछ दिनों पहले वॉट्सएप ने इसे बंद कर दिया था। वहीं अब उपभोक्ता के लिए इसे फिर से सेव करना शुरू कर दिया है।

तपती गर्मी और विद्युत आपूर्ति की मांग

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *