Breaking News
Home / देश / श्री श्री रवि शंकर ने किया किताब ‘यू आर इन क्यू’ का विमोचन

श्री श्री रवि शंकर ने किया किताब ‘यू आर इन क्यू’ का विमोचन

श्री श्री रवि शंकर के आश्रम में एक किताब के विमोचन के मौके पर लेखिका मीरा और समाजसेवी स्वराज कपूर ने अपने परिवार सहित श्री श्री रवि शंकर का आशीर्वाद लिया।

loading...

इंस्पीरेशनल लेखिका मीरा उपादया की किताब का विमोचन श्री श्री रवि शंकर जी ने‌ 7 जून आयोजित एक सत्संग में 20000 लोगों के सामने किया। ग़ौरतलब है कि इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण 100 से ज़्यादा देशों में किया गया।

इस बेहद ख़ास मौके पर जाने वाले उद्योगपति, परोपकारी और समाजसेवी स्वराज कपूर ने कहा, “ये हमारे जीवन के सबसे खुशनुमां और अहम पलों में से है, जब विभिन्न प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक और अन्य फील्ड के तमाम लोगों से मुलाकातों से उपजे अनुभवों और उनके प्रभावों को बेहद सरल और सीधे अंदाज़ में पेश करने वाली किताब सामने आई है। इतना ही नहीं, ये एक दिल को छूने‌वाली किताब है।‌ ‘यू आर इन‌ क्यू’ का विमोचन करने  के लिए श्री श्री रविशंकरजी से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं हो सकता था।”

किताब का इंट्रोडक्शन श्याम शर्मा ने दिया, जिसके बाद स्वराज कपूर ने किताब से संबंधित अपनी बातें रखीं और फिर भावुक नज़र आ रही मीरा उपादया ने अपनी बात को आगे बढ़ाया।

इस किताब में मीरा उपादया ने अलग अलग फील्ड से ताल्लुक रखनेवाले शख्सियतों के साथ हुए  अपने अनुभवों और‌ उनके‌ प्रभावों को रेखांकित किया है। ऐसी शख्सियतों में अटल बिहारी वाजपेयी, इंदिरा गांधी से लेकर घरेलू नौकर बिशा नामक एक बेहद आम शख्स भी शामिल है।

जानेमाने राजनीतिज्ञों और कलाकार द्वारा  ‘यू आर इन क्यू’ नामक इस किताब के अंश पढ़ने का कार्यक्रम दिल्ली और मुम्बई में जल्द होगा।

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *