Breaking News
Home / दुनिया / अमेरिकी फटकार और सहायता राशि पर पाबंदी से पाकिस्तान गहरे आघात में

अमेरिकी फटकार और सहायता राशि पर पाबंदी से पाकिस्तान गहरे आघात में

आतंकवाद पर कार्रवाई नहीं करने पर अमेरिका की कड़ी फटकार और आर्थिक मदद पर पाबंदी लगाने के बाद पाकिस्तान इसको पचा नहीं पा रहा है। नित नए नए बयान देकर यह साबित करना चाहता है कि उसे इन सब बातों से फर्क नहीं पड़ता। लेकिन, पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के बयान से यह साबित हो गया है कि अमेरिका से मिलने वाली मदद पर पाबंदी से पाकिस्तान को गहरा आघात लगा है। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक जनरल कमर जावेद बाजवा ने अपने अमेरिकी समकक्ष आर्मी के केंद्रीय कमांड चीफ जनरल जोसेफ वोटल से कहा कि अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वैश्विक मंच पर आलोचना से पाकिस्तान को गहरा आघात लगा है।

Loading...

सेना हर परिस्थिति से निपटने को तैयार: सेना प्रमुख

कमर जावेद ने इसे गलत कदम बताया है। कमर जावेद ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के बयान से पाकिस्तान बहुत बुरा महसूस कर रहा है। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई ना करने को लेकर कड़ी फटकार लगाते हुए कहा था पाकिस्तान पिछले कई सालों से अमेरिका को बेवकूफ बना रहा है। पाकिस्तान पिछले 15 सालों में अमेरिका से अरबों डॉलर की मदद ले चुका है। इसके बावजूद पाकिस्तान आतंकियों पर कार्रवाई नहीं करता।

विदेश में फंसी मजबूर मां, मददगार बनीं सुषमा स्वराज

अब पाकिस्तान ज्यादा दिनों तक अमेरिका को बेवकूफ नहीं बना सकता। डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को देने वाली 255 मिलियन डॉलर की सहायता राशि पर भी रोक लगा दी थी। इससे पहले पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने कहा था कि हमने अमेरिका से सभी सैन्य और इंटेलीजेंसी संबंध खत्म कर दिए हैं। हालांकि, पाकिस्तानी रक्षा मंत्री के इस बयान पर दोनों देशों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *