Breaking News
Home / दुनिया / हाफिज सईद पर कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान ने चुप्पी साधी

हाफिज सईद पर कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान ने चुप्पी साधी

मुम्बई हमलों के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा सरगना हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई किए जाने को लेकर पाकिस्तान ने चुप्पी साध ली। अमेरिका के लगातार बढ़ते दबाव के बाद पाकिस्तान ने सईद पर कार्रवाई को लेकर फिलहाल चुप्पी साध रखी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा है कि पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय बिरादरी के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी जानता है। बिना हाफिज सईद का नाम लिए मोहम्मद फैसल ने कहा कि यूएन द्वारा लिस्टेड लोगों को पूरी तरह क बैन करने के लिए पाकिस्तान कमिटेड है। मोहम्मद फैसले ने मीडिया को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं लेकिन, हाफिज सईद के सवाल पर वह चुप्पी साध गए।

Loading...

अमेरिका ने फिर कहा-आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे पाकिस्तान

गौरतलब है कि अमेरिका लगातार पाकिस्तान पर आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए दबाव बनाए हुए है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड टंप कई बार पाकिस्तान को आतंकवाद पर कार्रवाई के लिए चेता चुके हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की मदद पर रोक लगाई है। अमेरिका के खिलाफ कड़े कदम उठाने के बाद पाकिस्तान ने हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा के संगठन पर चंदा इकठा करने पर रोक लगा दी है। साथ ही पाकिस्तान ने हाफिज सईद के संगठन को चंदा देने वालों पर भी रोक लगा दी है। ऐसा करने वालों को सजा देने की बात कही गई है।

डोकलाम पर चीन की नई चाल, जानिए पूरा मामला

गौरतलब है कि पाकिस्तान कई ऐसे आतंकियों को पनाह दे रहा है जो भारत पर हमले करने या षड्यंत्र रचने के दोषी हैंं। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद, पठानकोट हमले के मुख्य साजिशकर्ता मसूद अजहर, हक्कानी, जकीउर रहमान लकवी, सलाउद्दीन अहमद जैसे आतंकी पाकिस्तान में पनाह लिए हुए हैं और वहां से भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *