Home / दुनिया / भारत के साथ सभी लंबित मुद्दों को शांतिपूर्ण ढंग से हल करे पाकिस्तान: UN

भारत के साथ सभी लंबित मुद्दों को शांतिपूर्ण ढंग से हल करे पाकिस्तान: UN

LOC पर तनाव को लेकर UN महासचिव एंतोनियों गुतारेस की चिंता पर जोर देते हुये UN के एक प्रमुख अधिकारी ने पाक से यह कहा है कि वे भारत के साथ सभी लंबित मामलों को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाए। राजनीतिक मामलों के लिए UN के सहायक महासचिव मिरोस्लाव जेन्का ने 13 अप्रैल को अपने पाकिस्तान दौर के समापन के बाद यह महत्वपूर्ण टिप्पणी की।

Loading...

आपको बता दे की उन्होंने 12 अप्रैल को विदेश सचिव तहमीना जांजुआ और विदेश मंत्रालय के विशेष सचिव तस्नीम असलम से मुलाकात की। उन्होंने कूटनीतिक समुदाय के प्रतिनिधियों और संयुक्त राष्ट्र कंट्री टीम (UNCT) के सदस्यों से भी मुलाकात की।

UN के प्रवक्ता के कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान के अनुसार जेंका ने इस बात पर पूर्ण जोर दिया कि महासचिव भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा पर बढ़ते तनाव को लेकर बहुत चिंतित हैं।

बयान में कहा गया कि , वे अधिकतम संयम के महासचिव के आव्हान और दोनों देशों के बीच शांतिपूर्ण माध्यम से तनाव को कम करने के प्रयासों को पूर्ण्तः दोहरा रहे हैं। जेंका ने इस्लामाबाद में अपनी बातचीत को रेखांकित करते हुए कहा पाकिस्तान क्षेत्र में शांति और स्थायित्व तथा बहुपक्षवाद के महत्व को समझता है।

सीरिया को जवाब देने के लिए सहमत हुए अमेरिका और ब्रिटेन

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *