Breaking News
Home / खेल / PBL नीलामी में सबसे महंगी रहीं मारिन, सिंधू को मिली कम कीमत

PBL नीलामी में सबसे महंगी रहीं मारिन, सिंधू को मिली कम कीमत

नई दिल्ली। प्रो बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे संस्करण के लिए खिलाडियों की नीमाली हुई, जिसमें रियो ओलम्पिक में स्वर्ण पदक विजेता तथा मौजूदा विश्व चैम्पियन स्पेन की बैडमिंटन स्टार कैरोलीना मारिन को बुधवार को हैदराबाद हंटर्स ने 61.5 लाख रुपए में खरीदा। वहीं देश को सिल्वर मेडल जिताने वाली बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू को प्रीमियर बैडमिंटन लीग में बहुत बड़ा झटका लगा है।

इस के दूसरे एडिशन के लिए दिल्ली में खिलाड़ियों की नीलामी हुई जिसमें सिंधू को काफी कम कीमत मिली। ये लीग एक जनवरी से 14 जनवरी के बीच आयोजित होगी। दक्षिण कोरिया की महिला खिलाड़ी सुंग जी ह्यून दूसरी सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं। उन्हें मुंबई रॉकेट्स ने 60 लाख रुपए में खरीदा। डेनमार्क के धुरंधर पुरुष खिलाड़ी जैन ओ जोर्गेनसेन पर तीसरी सबसे बड़ी बोली लगी।

उन्हें 59 लाख रुपए में दिल्ली एसर्स ने अपने साथ शामिल किया। देश के अग्रणी पुरुष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत इस नीलामी में सबसे ज्यादा मुनाफे में रहे। उन्हें 51 लाख रुपए में अवध वॉरियर्स ने अपनी टीम में लिया। ओलम्पिक में रजत पदक जीतने वाली देश की दूसरे नंबर की महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु पर हालांकि अपेक्षा से काफी कम बोली लगाई गई।

उन्हें चेन्नई स्मैशर्स ने 39 लाख रुपए की सफल बोली लगाते हुए अपने क्लब में शामिल किया। पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त इंडिया की स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल भी बड़ी बोली आकर्षित करने में असफल रहीं। उन्हें 33 लाख रुपए में अवध वॉरियर्स ने खरीदा।

डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन 39 लाख रुपए में बेंगलुरू बुल्स का हिस्सा बने, वहीं वान हो सन को दिल्ली एसर्स ने इतनी ही राशि पर अपने साथ जोड़ा। गौरतलब है कि विश्व के शीर्ष-3 पुरुष खिलाड़ी चीन के चेन लोंग एवं लिन डैन और मलेशिया के ली चोंग वेई इस लीग टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे।

हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *