Breaking News
Home / देश / यात्रा के समाधान पर बल देंगे: पीयूष गोयल

यात्रा के समाधान पर बल देंगे: पीयूष गोयल

भारतीय परिस्थितियों के अनुसार नये समाधान प्रदान करने पर काम करेंगे: पीयूष गोयल
केन्द्रीय रेल एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे के पुनर्विकास कार्यक्रम से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए वास्तुविदों और योजनाकारों से मुलाकात की। इस बैठक में 54 फर्मों (कंपनियों) के कुल 110 पेशेवरों ने भाग लिया। मंत्री जी ने भारतीय रेल की वित्तीय स्थिति और जनता की भुगतान क्षमता को ध्यान में रखते हुए, कम कीमत पर जनता की यात्रा की आकांक्षाओं को पूरा करने वाले समाधान खोजने की आवश्यकता पर बल दिया। पीयूष गोयल ने कहा “हम विशिष्ट भारतीय परिस्थितियों के अनुसार नये समाधान प्रदान करने पर काम करेंगे। मुझे विश्वास है कि हम अंततः दूसरे देशों से भी विशेषज्ञता साझा करने की स्थिति में होंगे”।

Loading...

जोधपुर में अमिताभ की तबियत बिगड़ी, मुंबई से चिकित्सक दल पहुंचा

वास्तुविदों के साथ संपन्न इस बैठक का उद्देश्य रेलवे स्टेशनों के विकास/पुनर्विकास में आने वाली समस्याओं और कठिनाइयों को समझना था।स्टेशन पुनर्विकास कार्यक्रम की भागीदारी में वास्तुविदों और योजनाकारों के सामने आ रही कठिनाइयों के साथ ही अन्य व्यापक मुद्दों पर चर्चा हुई; स्टेशन डिजाइन के विभिन्न दस्तावेजों में आवश्यक संशोधन; स्टेशन पुनर्विकास कार्यक्रम में सामान्य दिशा-निर्देश को भी लेना होगा।

अमेरिका-ब्रिटेन ने जासूस को जहर देने के मामले में रूस पर जताया शक

मंत्री गोयल ने प्रतिभागियों को आश्वासन दिया कि जैसा कि आप सबों की इच्छा है उसी अनुसार अन्य श्रेणियों को भी सूची में सम्मिलित किया जाएगा ; साथ ही वास्तुविदों का नाम पट्टिका में शामिल किया जायेगा। मंत्री जी ने आईआरएसडीसी को सलाहकारों की क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं क्योंकि स्टेशन विकास अभी तक एक नया क्षेत्र है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *