Breaking News
Home / देश / राम मंदिर निर्माण समेत अपनी तमाम मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठें प्रवीण तोगडिय़ा

राम मंदिर निर्माण समेत अपनी तमाम मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठें प्रवीण तोगडिय़ा

VHP के पूर्व नेता प्रवीण तोगडिय़ा ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण सहित अपनी तमाम मांगों को लेकर मंगलवार को यहां अनिश्चितकालीन उपवास शुरू किया। आपको बता दे की दिग्गज हिंदूवादी नेता ने पालदी इलाके में प्रदेश विहिप मुख्यालय के बाहर दोपहर 12 बजे के बाद कुछ हिंदू संतों और समर्थकों के साथ उपवास शुरू किया।

Loading...

उन्होंने संगठन के अहम चुनाव में अपने प्रत्याशी राघव रेड्डी के हार जाने के बाद गत सप्ताह VHP के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। तोगडिय़ा ने पहले यह कहा था कि उनकी भूख हड़ताल का मकसद हिंदुओं का कल्याण करना और उनकी मांगों की तरफ ध्यान आकर्षित करना होगा।

तागोडिया के इन मांगों में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण , गो वध पर राष्ट्रव्यापी प्रतिबंध , समान नागरिक संहित लागू करना और विस्थापित कश्मीरी पंडितों का पुन : स्थापन शामिल हैं। सर्जन से तेजतर्रार नेता बने तोगडिय़ा ने VHP छोडऩे के बाद PM नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला था।

इससे पहले तोगडिय़ा को GMDC मैदान पर उपवास पर बैठना था लेकिन पुलिस ने अनुमति देने से इनकार कर दिया जिसके बाद VHP मुख्यालय के बाहर उपवास शुरू किया गया। VHP के पूर्व नगर अध्यक्ष राजू पटेल ने यह कहा कि पुलिस ने हमें GMDC मैदान पर बैठने की अनुमति देने से मना कर दिया इसलिए हमें आयोजन स्थल बदलना पड़ा।

ड्रोन प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल के लिए बहुत जल्द नियमन लेकर आएगी सरकार: जयंत सिन्हा

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *