Breaking News
Home / दुनिया / ब्रिटेन में भारतीय सिख पर नस्लीय हमला, पगड़ी खींचने की कोशिश

ब्रिटेन में भारतीय सिख पर नस्लीय हमला, पगड़ी खींचने की कोशिश

ब्रिटेन में भारतीय सिख पर नस्लीय हमले की खबर सामने आई है। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक पंजाब निवासी रवनीत सिंह के साथ यह घटना पेश आई। घटना उस समय घटी जब वह पोर्टक्युलिस हाउस (पार्लियामेंट ऑफ यूनाईटेड किंगडम की अधीन ईमारत ) के बाहर खड़े थे। रवनीत लेबर पार्टी के सिख सांसद तनमनजीत सिंह धेसी से मुलाकात के लिए पोर्टक्युलिस हाउस में जाने के लिए वह लाइन में खड़े थे और अंदर जाने का इंतजार कर रहे थे।

Loading...

मालदीव संकट बढ़ा, इमरजेंसी की अवधि 30 दिनों के लिए बढ़ाई

तभी एक शख्स ने उन पर नस्लभेदी टिप्पणी की। वह शख्स उन्हें बोला मुस्लिमों वापस जाओ और उनकी पगड़ी भी खींचने की कोशिश की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रवनीत सिंह ने कहा कि मैं लाइन में खड़ा था, तभी अंग्रेज जैसा दिखने वाला व्यक्ति मेरे पास आया और बोला मुस्लिमों वापस जाओ और मेरी पगड़ी खींचने लगा। रवनीत सिंह ने बताया वह दिखने में अंग्रेज था लेकिन, उसने यह बात हिंदी में कही। सांसद तनमनजीत सिंह धेसी ने इसका विरोध किया है।

उन्होंने इस हमले की निंदा करते हुए दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी करने की मांग की है। पोर्टक्युलिस हाउस लंदन के वेस्टमिंस्टर क्षेत्र में स्थित है। इस इमारत में पार्लियामेंट ऑफ यूनाईटेड किंगडम यानि ब्रिटिश संसद के सदस्यों और उनके स्टाफ के कार्यालय हैं। इसकी शुरूआत 2001 में की गई थी। ब्रिटिश संसद में 213 सदस्य हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *