Breaking News
Home / देश / राज्यसभा उपसभापति चुनाव में भाजपा को नहीं, जदयू को दिया समर्थन: BJD

राज्यसभा उपसभापति चुनाव में भाजपा को नहीं, जदयू को दिया समर्थन: BJD

राज्यसभा के उपसभापति चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए विपक्ष के निशाने पर आए BJD ने शनिवार को यह कहा कि उसने ‘वैचारिक समानता’ के कारण जद (यू) का समर्थन किया और BJP तथा कांग्रेस से समान दूरी बना रखी है। ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) ने BJP नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह का समर्थन किया था जो जनता दल (यूनाइटेड) से पहली बार राज्यसभा सदस्य बने थे।

loading...

BJD अध्यक्ष और ओडिशा के CM नवीन पटनायक ने जद यू के प्रमुख और बिहार के CM नीतीश कुमार के साथ वार्ता के बाद आठ अगस्त को हरिवंश को समर्थन देने की घोषणा की थी। BJD के प्रवक्ता सस्मित पात्रा ने बयान जारी कर कहा कि नौ अगस्त को हुए चुनाव में दो उम्मीदवारों में पार्टी ने जद यू का समर्थन जेपी आंदोलन के समय से विचारधारा की समानता के कारण किया। उन्होंने कहा, ‘BJD का मानना है कि जब राज्यसभा के सभापति, उपसभापति जैसे संवैधानिक पदों पर निर्वाचन की बात आती है तो एकमत होना आवश्यक है। बहरहाल, ऐसा नहीं हुआ।’

उन्होंने कहा, ‘हमने दो दिन पहले ही अपना रुख स्पष्ट कर दिया था। बहरहाल, विपक्षी दलों के नेता परिस्थितियों को समझने के लिए पूर्ण्तः तैयार नहीं थे। इससे ज्यादा हम कुछ नहीं कह सकते।’ विदित है कि उपसभापति चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार बी के हरिप्रसाद के हारने के बाद कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष ने BJD पर हमला बोल दिया था।

सलमान खान ने स्वीकार किया यह चैलेंज

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *