Breaking News
Home / देश / सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है RSS: कांग्रेस

सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है RSS: कांग्रेस

Loading...

देश की मुख्य बिपक्षी पार्टी कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वाराणसी में आयोजित कार्यक्रमों के लिए सरकारी संस्थाओं के गलत इस्तेमाल करने का गंभीर आरोप लगाते हुए उस पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है।

इस संबंध में कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं वाराणसी के पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्र, यहां से PM नरेंद्र मोदी से लोकसभा का चुनावी मुकाबला कर चुके पूर्व विधायक अजय राय, जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल आज जिला अधिकारी योगेश्वर राम मिश्र से मिलकर उन्हें उत्तर प्रदेश राज्यपाल के नाम मांगों का एक ज्ञापन भी सौंपा है।

राय ने यह बताया कि राज्यपाल रामनाईक से बुनकरों के लिए तैयार किये गए ड्रेड फैसिलिटी सेंटर और शिक्षा के प्रमुख केंद्र संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर को RSS के कार्यक्रमों के लिए इस्तेमाल करने पर तत्काल रोक लगाने की मांग की गई है। उनका यह कहना है कि ड्रेड फैसिलिटी सेंटर बुनकरों एवं हस्तशिल्प के व्यापार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से केंद्र सरकार द्वारा बनवाया गया था।

लेकिन उसका इस्तेमाल RSS के कार्यक्रम के लिए करने की अनुमति संबंधित प्रशासन ने दे दी है। वहां बुनकरों को कल से ही जाने नहीं दिया जा रहा है। बाहर से आये व्यापारी भी पूरी तरह निराश होकर लौट रहे हैं। पूरे परिसर को भगवा रंग में रंग दिया गया है।

ईरान के राष्ट्रपति हसन रोहानी आज से भारत के तीन दिवसीय दौरे पर

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *