Breaking News
Home / खेल / क्रिकेट के सभी प्रारूपों से पाकिस्तान के सईद अजमल ने लिया संन्यास

क्रिकेट के सभी प्रारूपों से पाकिस्तान के सईद अजमल ने लिया संन्यास

अपने गेंदबाजी एक्शन की वजह से सुर्खियों में रहे पाकिस्तानी गेंदबाज सईद अजमल ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। पाक टीम के सफल राइट आर्म ऑफ ब्रेक गेंदबाज रहे अजमल को एक समय अंतरराष्ट्रीय वनडे और टी-20 क्रिकेट में विश्व का नंबर एक स्पिन गेंदबाज माना जाता था, उनका प्रदर्शन क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शानदार रहा है। लेकिन इस दौरान वे अपने गेंदबाजी एक्शन को लेकर विवादों से घिरे रहे और अस्थायी प्रतिबंध भी झेल चुके हैं।

साल 2017 में भारत के ये खिलाड़ी हुए है सबसे ज्यादा बार 0 रन बनाकर आउट

अजमल ने बाद में बदले हुए एक्शन के साथ 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की, मगर इसबार उनकी गेंदबाजी में अब पहले वाली धार नजर नहीं आई। बांग्लादेश टीम के खिलाफ 2 वनडे और 1 टी-20 मैच में अजमल को सिर्फ 1 विकेट मिला, जिसके बाद उन्हें पाक टीम से बाहर कर दिया गया।

सईद अजमल ने कही ये बातें

पाक के 40 वर्षीय दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज अजमल ने रावलपिंडी में बयान जारी करते हुए कहा कि वे वर्तमान राष्ट्रीय टी-20 टूर्नामेंट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहे हैं, उन्होंने कहा कि उन्होंने क्रिकेट करियर में जो लक्ष्य तय किए थे उन्हें सफलतापूर्वक हासिल किया जिसे लेकर वे संतुष्ट हैं।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में यह रणनीति अपना सकता है भारत

इसी बीच अजमल ने यह भी माना कि उनके क्रिकेट करियर के पिछले 2 साल काफी निराशाजनक रहे, यहां उन पर एक्शन को लेकर प्रतिबंध लगा जिससे उन्हें बेहद निराशा हुई। आपको बता दें कि अजमल ने अपने क्रिकेट करियर में 35 टेस्ट मैचों में 28.11 के औसत से 178 विकेट, इसके अलावा 113 वनडे मैचों में 22.72 की औसत से 184 विकेट और 64 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 17.84 की औसत से 85 विकेट अपने नाम किए।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *