Breaking News
Home / देश / जानिए, कितने में नीलाम हुईं दाऊद की तीनों प्रोपर्टी, कौन है खरीददार

जानिए, कितने में नीलाम हुईं दाऊद की तीनों प्रोपर्टी, कौन है खरीददार

भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की तीन प्रोपर्टी की नीलामी पूरी हो गई है। नीलामी चर्चगेट स्थित इंडियन मर्चेंट चैंबर में हुई। दाऊद की जिन तीन प्रोपर्टी की नीलामी हुई हैं उनमें रौनक अफरोज होटल, डाम्बरवाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस प्रमुख हैं। दाऊद इब्राहिम मुंबई सीरियल बम धमाकों का आरोपी है, दाऊद के भारत से फरार होने के बाद सरकार ने उसकी दस प्रोपर्टी को जब्त कर लिया था।  इससे पहले दाऊद की कार और एक रेस्टारेंट की भी नीलामी हो चुकी है। दाऊद की प्रोपर्टी को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने कुल 11.5 करोड़ रुपए में खरीदा है। ट्रस्ट ने रौनक अफरोज होटल 4.53 करोड़ रुपए, डांबरवाला बिल्डिंग 3.53 करोड़ रुपए और शबनम गेस्ट हाउस 3.52 करोड़ रुपए में ख़रीदा है।

सुरंग खोदकर बैंक में घुसे चोर, लॉकर से उड़ाया करोड़ों का माल

एक होटल की नीलामी दोबारा की गई है क्योंकि पिछली नीलामी के खरीददार रकम नहीं चुका पाए थे। पिछली नीलामी में पत्रकार एस बालाकृष्णन ने चार करोड़ 28 लाख रु की बोली लगाई थी, लेकिन वो तय समय सीमा में रकम चुका नहीं पाए थे इसलिए उन्हें प्रोपर्टी का कब्जा नहीं दिया और इस प्रोपर्टी की दोबारा नीलाम किया गया।

इलेक्ट्रोनिक आइटम पर दाम बढ़ाएगी Godrej

इससे पहले दाऊद की कार खरीदकर उसे जलाकर चर्चा में आए अखिल भारतीय हिंदू महासभा के स्वामी चक्रपाणि के भी इस नीलामी में शामिल होने की खबरें थीं, मीडिया में आ रही खबरों में यह कहा जा रहा था कि स्वामी चक्रपाणी दाऊद की प्रोपर्टी खरीदकर उसमें टॉयलेट बनवाएंगे। स्वामी चक्रपाणी ने कार जलाने के बाद दाऊद से धमकी मिलने की शिकायत भी पुलिस में दी थी।

ICJ चुनाव को लेकर शशि थरूर ने ब्रिटेन पर बोला जबदरस्त हमला

गौरतलब है कि सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट बुरहानी समाज का एक ट्रस्ट है जो धर्म गुरु डॉ. सैयदना मोहम्मद बुरहानुद्दीन (आरए) के नाम पर है। समाज निर्माण और उत्थान में इस ट्रस्ट की अहम भूमिका रही है। कारोबारी दुनिया में भी यह ट्रस्ट अहम भूमिका निभाता है। मुंबई के मशहूर भिंडी बाजार के पुनर्विकास में यह ट्रस्ट अहम भूमिका निभा रहा है।

पद्मावती विवाद: कितनी भी कोशिश कर लो फिल्म तो रिलीज होकर रहेगी – सुधीर मिश्रा

भिंडी बाजार की कई बिल्डिंगों को पुर्ननिर्माण किया जा रहा है। भिंडी बाजार के रिडवलेपमेंट का पूरा काम इसी ट्रस्ट के हाथ में है। बिना इस ट्रस्ट की मदद के इस क्षेत्र को रिकंस्ट्रक्ट करना सरकार के लिए संभव नहीं था। अपने उत्कृष्ट और परोपकारी कार्यों के लिए इस ट्रस्ट की कारोबारी और सामाजिक क्षेत्र में काफी इज्जत और लोग इस ट्रस्ट पर काफी भरोसा करते हैं। भिंडी बाजार की इस योजना को दुनिया की सबसे बड़ी पुनर्विकास योजना बताया जा रहा है ।

 

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *