Breaking News
Home / खेल / बेंगलुरु के खिलाफ सैमसन ने की छक्कों की बरसात, तोड़ डाला यह रिकॉर्ड

बेंगलुरु के खिलाफ सैमसन ने की छक्कों की बरसात, तोड़ डाला यह रिकॉर्ड

युवा बल्लेबाज संजू सैमसन (45 गेंदों में 92 रन) की तूफानी पारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने IPL के 11वें संस्करण के अपने तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु को 19 रन से शिकस्त दी।

Loading...

आपको बता दे की बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में संजू सैमसन ने छक्कों की बरसात करते हुए कई दिग्गज खिलाडिय़ों को पीछे छोड़ दिया है। मैच में अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान उन्होंने दस छक्के लगाए।

इसके साथ ही सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने के युसूफ पठान के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। आपको बता दे की पठान दो बार एक पारी में आठ-आठ छक्के लगा चुके हैं। वहीं सैमसन ने इस मामले में युवराज सिंह को भी पीछे छोड़ दिया है। जिन्होंने एक पारी में नौ छक्के लगाए थे।

बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 2008 में नौ छक्के लगाए थे। सैमसन ने एक पारी में छक्कों के मामले में एडम गिलक्रिस्ट के रिकॉर्ड की बराबरी की। गिलक्रिस्ट ने आईपीएल के पहले संस्करण में डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए दस छक्के लगाए थे।

आपको बता दे की IPL में एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का कीर्तिमान क्रिस गेल के नाम है। गेल ने एक पारी में पुणे वरीयर्स के खिलाफ 17 छक्के जड़े थे। मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले खेलते हुए 217 रन बनाए थे। इसके जवाब में बेंगलूरु केवल 198 रन ही बना सकी।

कपिल देव ने बताया अमिताभ बच्चन को इस काम के लिए दोषी

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *