Breaking News
Home / देश / SC ने सजा की तामील पर लगाई रोक

SC ने सजा की तामील पर लगाई रोक

SC ने मौत की सजा पाए एक व्यक्ति की सजा की तामील पर तत्काल रोक लगा दी है। इस व्यक्ति को वर्ष 2003 में हुए उत्तरप्रदेश पंचायत चुनाव के बाद चुनावी दुश्मनी के कारण छह लोगों की हत्या के दोष में मौत की सजा सुनाई गई है।

रहस्य से पर्दा उठा..! ना तांत्रिक, ना इंसान, ना जानवर तो इस पर हैं चोटी काटने का संदेह

न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति अमिताव रॉय और न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर की पीठ ने अभियुक्त मदन की ओर से दायर अपील को स्वीकार करते हुए इस मुकदमे से जुड़े निचली अदालत के सारे रेकार्ड तलब किए हैं। इस मामले से जुड़ी प्राथमिकी मुजफ्फरनगर जिले में दर्ज है।

पीठ ने कहा, अवकाश मंजूर किया जाता है। इसके लिए निचली अदालत के रिकॉर्ड तलब किए जाएं। मौत की सजा की तामील पर पूरी रोक रहेगी।  मदन को जुलाई 2015 में निचली अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी, जिसे इस साल फरवरी में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने पूरी तरह बरकरार रखा।

अभियोजन पक्ष के अनुसार, मदन ने अपने साथियों के साथ मिलकर ग्राम पंचायत चुनाव में जीतने वाले उम्मीदवारों के परिजनों और समर्थकों पर गोलियां चलाईं। इस प्रकरण में छह लोग मारे गए थे।

यहां पर मिलती हैं दुनिया की सबसे तेज मोबाइल इंटरनेट सर्विस

सुनवाई के दौरान मदन और अन्य ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों से इनकार किया था और दावा किया था कि उन्हें चुनावी दुश्मनी के चलते झूठे मामले में फंसाया गया।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *