Breaking News
Home / खेल / स्मिथ ने जीता एलेन बॉर्डर पुरस्कार

स्मिथ ने जीता एलेन बॉर्डर पुरस्कार

एशेज सीरीज में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ को टेस्ट में साल का सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर चुना गया है जिसके लिए उन्हें एलेन बॉर्डर पुरस्कार से पूरी तरह सम्मानित किया गया है।

Loading...

डोनाल्ड ब्रैडमैन के बाद देश के दूसरे सबसे सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर स्मिथ को कुल 246 वोट मिले जबकि दो बार यह खिताब अपने नाम करने वाले ओपनर डेविड र्वानर को 162 और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को 156 मत पड़े। स्मिथ ने इससे पहले 2015 में यह पुरस्कार पूरी तरह अपने नाम किया था।

28 साल के स्मिथ ने पिछले एक साल में वोटिंग के दौरान 81.56 के औसत से टेस्ट में तकरीबन 1305 रन बनाए। पिछले एक साल के दौरान स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को भारत में सीरीज में हार और बांग्लादेश में ड्रॉ का सामना करना पड़ा जबकि कंगारूओं ने अपने घर में इंग्लैंड को एशेज में 4-0 से धोया। स्मिथ को पिछले महीने ही ICC का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेट चुना गया था।

स्मिथ के अलावा ओपनर और उपकप्तान डेविड वार्नर को वनडे का और आरोन फिंच को टी-20 का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया। वार्नर वोटिंग अवधि के दौरान वनडे में सर्वाच्च स्कोरर भी थे। इसके अलावा ऑलराउंडर एलिस पैरी को दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार मिला।

अपनी गलतियां सुधार कर सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेगी टीम इंडिया

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *