Breaking News
Home / क्राइम / तमिलनाडू: महिला लेक्चरर छात्राओं से बोली- ज्यादा नंबर चाहिएं तो अधिकारियों से तालमेल बैठाएं

तमिलनाडू: महिला लेक्चरर छात्राओं से बोली- ज्यादा नंबर चाहिएं तो अधिकारियों से तालमेल बैठाएं

दक्षिणी राज्य तमिलनाडू से शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर हर कोई शर्मिंदगी महसूस कर रहा है। यह मामला शिक्षा जैसे पवित्र पेशे पर बदनुमा दाग है जिसे खुद एक शिक्षिका ने लगाने की कोशिश की है। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक एक स्थानीय निजी कॉलेज की एक महिला लेक्चरर को इस आरोप में गिरफ्तार किया गया उन्होंने छात्रों को कथित सलाह दी वह ज्यादा अंक और पैसे की एवज में विश्वविद्यालय के कुछ अधिकारियों के साथ तालमेल बिठाए, आरोपी लेक्चरर की इस कथित सलाह को यौन संबंध बनाने के इशारे के तौर पर देखा जा रहा है।

Loading...

आप भी पढ़िए, दीक्षांत समारोह में पहुंचे उपराष्ट्रपति ने छात्रों को दी क्या नसीहत

मामला तमिलनाडु के राज्यपाल एवं मदुरै कामराज यूनिवर्सिटी, कॉलेज से संबद्ध है, कुलाधिपति बनवारीलाल पुरोहित ने एक उच्चाधिकार प्राप्त जांच समिति का गठन किया ताकि लेक्चरर से जुड़ी कुछ अनैतिक घटनाओं की छानबीन की जा सके.चेन्नई से करीब 500 किलोमीटर दूर विरुद्धनगर जिले के अरुप्पूकोट्टई के देवांग आर्ट कॉलेज की लेक्चरर ने कथित टिप्पणी करीब एक महीने पहले की थी, लेकिन उनके और कुछ छात्रों के बीच हुई कथित बातचीत का ऑडियो कल सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया. ऑडियो में महिला लेक्चरर को यह कहते सुना जा रहा है कि 85 फीसदी अंक और पैसे हासिल करने के लिए लड़कियों को कुछ (शिक्षा) अधिकारियों से तालमेल बिठाना चाहिए।

नरेंद्र मोदी ने कहा, ब्रिटेन और स्वीडन से और प्रगाढ़ होंगे सम्बन्ध

कॉलेज और महिलाओं के एक स्थानीय संगठन की ओर से शिकायत दर्ज कराए जाने के कुछ घंटों बाद पुलिस ने विरूद्धनगर जिले में महिला लेक्चरर के आवास पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। महिला लेक्चरर पर आईपीसी की धारा 370 एवं 511 और सूचना प्रौद्योगिकी कानून की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *