Home / देश / जनता की भावना है विपक्षी दलों का महागठबंधन: राहुल गांधी

जनता की भावना है विपक्षी दलों का महागठबंधन: राहुल गांधी

कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यह कहा कि BJP और PM नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों का महागठबंधन बने, ऐसी भावना ना केवल नेताओं की बल्कि जनता की भी है। राहुल ने यह कहा कि कांग्रेस इन आवाजों को एक साथ लाने की कोशिश कर रही है और काम चल रहा है।

Loading...

उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”ऐसी भावना ना केवल BJP विरोधी राजनीतिक दलों बल्कि जनता की भी है कि महागठबंधन बने जो BJP, RSS और PM नरेंद्र मोदी का मुकाबला कर सके।’’ राहुल ने यह आरोप लगाया, ”PM मोदी और BJP देश के संविधान और संस्थानों पर हमले कर रहे हें।’’

उन्होंने कहा कि लोगों के सामने यह बड़ा सवाल है कि इसे कैसे रोका जाए। विपक्ष PM नरेंद्र मोदी से पेट्रोल और डीजल के दामों को माल एवं सेवाकर (GST) के दायरे में लाने के लिए कह रहा है लेकिन उनकी इसमें रुचि नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा, ”(नोटबंदी के जरिए) मुंबई पर हमला किया गया। यहां छोटे उद्योग, कारोबारी हैं। यहां चमड़ा उद्योग और कपड़ा उद्योग है।

इन पर ‘गब्बर सिंह टैक्स’ के जरिए लगातार हमला किया गया। पूरा देश दुखी है। छोटे उद्यमी दुखी हैं और हम उनके लिए लड़ रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि UPA सरकार के शासन काल में कच्चे तेल का दाम प्रति बैरल 130 डॉलर था जो अब गिरकर प्रति बैरल 70 डॉलर पर आ गया है। राहुल ने कहा, ”हालांकि इसका लाभ आम आदमी को नहीं दिया गया। यह रुपया कहां जाता है ? 15 से 20 अमीर लोगों की जेबों में।’’ आपको बता दे की कांग्रेस अध्यक्ष कल से महाराष्ट्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

बगले में सामान लगवाया था, उखाड़ लाया : अखिलेश यादव

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *