Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / ये गेम जानलेवा! ब्लू व्हेल गेम पर प्रतिबंध लगाने की अपील

ये गेम जानलेवा! ब्लू व्हेल गेम पर प्रतिबंध लगाने की अपील

नई दिल्ली। क्या कोई गेम इंसान की जान ले सकता हैं, क्या यह इंसान को आत्महत्या के लिए उकसा सकता हैं। जी हां कुछ ऐसा ही गेम आजकल वायरल हो रहा हैं, जो इंसान की जान भी ले सकता हैं। वह गेम इंसान को तनाव ग्रसित कर देता हैं,फिर इंसान खुद की मौत के जाल में फंस जाता हैं।

मामला ऑनलाइन गेम ‘ब्लू व्हेल’ का है। जो अब इंडिया में भी अपने पैर पसारने शुरू कर दी है। खबरों की मान तो गत दिनों मध्य प्रदेश के इंदौर में एक छात्र ने अपने स्कूल की तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली थी। जिसके बाद बॉलीवुड स्टार ही नहीं राजनेताओं ने भी इस गेम को बैन करने की मांग की। इस गेम को लेकर केरल के सीएम पिनराई विजयन ने कहा कि वे केंद्र सरकार से जानलेवा ब्लू व्हेल गेम पर प्रतिबंध लगाने की अपील की है।

हिमाचल में भूस्खलन, मलबे की चपेट में आया पूरा कस्बा और दो बसें

मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़ी संख्या में बच्चे और युवा ब्लू वेल गेम के आदी होते जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि इंडियन कंप्यूटर इमर्जेंसी रिस्पॉन्स टीम की ये जिम्मेदारी है कि वह इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करे। हम केंद्र सरकार से देश में इस गेम पर प्रतिबंध लगाने की मांग करेंगे’ माकपा के विधायक राजू इब्राहिम ने भी यह मामला उठाया और कहा कि रिपोर्ट्स के मुताबिक केरल में कम से कम 2000 बच्चे इस खतरनाक गेम को डाउनलोड कर चुके हैं।

आज भी कुंभकरण की तरह सोते हैं यहां के लोग!

तो वहीं दूसरी तरफ बीते मंगलवार को सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पूरे मामले की जांच कराने और यह गेम बंद कराने के लिए केंद्र सरकार से बात करने का आश्वासन सदन को दिया है। वहीं अमिताभ बच्चन ने भी ‘ब्लू व्हेल’ इस पर चिंता जताते हुए ट्वीट किया था कि एक खतरनाक ऑनलाइन गेम के बारे में खबर पढ़ी! जिंदगी जीने के लिए है, न की खत्म करने के लिए।

रहस्य से पर्दा उठा..! ना तांत्रिक, ना इंसान, ना जानवर तो इस पर हैं चोटी काटने का संदेह

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *