Breaking News
Home / खेल / इस भारतीय क्रिकेटर ने बनाया रणजी में नया रिकॉर्ड

इस भारतीय क्रिकेटर ने बनाया रणजी में नया रिकॉर्ड

आपने क्रिकेट की दुनिया में कई अजब-गजब रिकॉर्ड देखे होंगे। कुछ तो खिलाडिय़ों के जोरदार प्रदर्शन से बनते हैं तो कुछ अनजाने में ही अपनेआप बन जाते हैं। एक ऐसा ही रिकॉर्ड गुरुवार को भी एक भारतीय टेस्ट क्रिकेटर ने अपने नाम पर दर्ज कर लिया, जब वो रणजी ट्रॉफी में अपने राज्य की टीम के लिए खेलने उतर गया। कौन था वो क्रिकेटर और क्या था रिकॉर्ड, चलिए हम आपको बताते हैं।

60 साल में पहली बार विश्वकप नहीं खेल सकेगा इटली

500वें मैच से जुड़ा अजिंक्य रहाणे का रिश्ता

भारतीय क्रिकेट की सबसे पुरानी घरेलू टीमों में से एक मुंबई ने गुरुवार को बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में जब खेलना शुरू किया तो मुंबई के नाम पर 500 रणजी मैच खेलने वाली पहली टीम बनने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। इसी रिकॉर्ड ने भारतीय टेस्ट क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे के नाम पर भी एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज किया। दरअसल रहाणे पिछले साल कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम के 500वें टेस्ट मैच की टीम में भी खेले थे और अब मुंबई के 500वें मैच में भी खेले हैं। इस तरह रहाणे अपने देश के लिए 500वें टेस्ट मैच और अपनी घरेलू टीम के 500वें प्रथम श्रेणी मैच में खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

साल 2017 में भारत के ये खिलाड़ी हुए है सबसे ज्यादा बार 0 रन बनाकर आउट

9 साल में कोई 0 नहीं और अब बनाए लगातार दो

अजिंक्य रहाणे ने भले ही अपनी घरेलू टीम के 500वें मैच में खेलने का रिकॉर्ड बनाया हो, लेकिन बल्ले के लिहाज से उनके लिए ये मैच बहुत अच्छा नहीं रहा। रहाणे बड़ौदा के खिलाफ 0 रन पर आउट हो गए। इससे भी एक अनोखा संयोग ये बन गया कि रहाणे पिछले रणजी मैच में भी ओडिशा के खिलाफ भुवनेश्वर में 2 नवंबर को 0 रन पर ही आउट हुए थे, जो कि उनका रणजी ट्रॉफी में 9 साल बाद शून्य का स्कोर था। अब यहां बड़ौदा के खिलाफ भी 0 पर आउट होकर 9 साल तक बिना शून्य के रहने वाले रहाणे लगातार दो पारियों में गोल घूमता अंडा अपने नाम के सामने स्कोर बुक में शामिल करा बैठे हैं।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *