Breaking News
Home / रिलेशनशिप / पार्टनर से हो गया है झगड़ा, मनाना मुश्किल नहीं

पार्टनर से हो गया है झगड़ा, मनाना मुश्किल नहीं

Loading...

किसी भी रिश्ते में नोंक-झोंक होना एक आम बात है। लेकिन जब भी आपका आपके पार्टनर से झगडा होता है तो ऐसा लगता है कि मानो पूरी दुनिया ही रूठ गई हो। इतना ही नहीं, आपको समझ ही नहीं आता कि आप अपने पार्टनर को किस तरह मनाए। तो चलिए आज हम आपको ऐसे कुछ तरीके बताते हैं, जिन्हं अपनाकर आप झगडा होने के बाद अपने रूठे पार्टनर को बेहद आसानी से मना सकते हैं-
अक्सर कपल्स में झगडे की एक वजह गलतफहमी भी होती है। ऐसे में बेहद आवश्यक है कि आप अपने बीच की गलतफहमी को दूर करें। यह गलतफहमियां न सिर्फ आपके बीच लडाई-झगडे का कारण बनती है, बल्कि इसके चलते आपके बीच दूरियां भी आ जाती हैं।
अक्सर होता है कि हम सोचते हैं कि सामने वाला बात नहीं कर रहा, तो मैं क्यों करूं। भले ही गलती आपके पार्टनर की हो लेकिन उस समय अपनी लडाई को खत्म करने के लिए आप भी पहल कर सकते हैं।
भागदौड़ भरी जिंदगी में समय की कमी के कारण हम रिश्तों को समय नहीं दे पाते। नतीजा रिश्ते सुलझने की बजाय और बिगड़ जाते हैं। रिश्तों के बीच बढ़ती खटास को दूर करने के लिए पहल करने की शुरुआत कीजिए। इस बात का इंतजार करेंगे कि सामने वाला पहल करेगा तो समस्या हल नहीं होगी। सामने वाले की भावनाओं की कद्र कीजिए। मधुरता बढ़ जाएगा। रिश्तों का मतलब एक दूसरे की जरूरतों को समझना भर नहीं है।

अभिभूत और आश्चर्यचकित करता भारत का यह मशहूर पर्यटन स्थल

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *