Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / आज पीएम मोदी का 67 वां जन्मदिन,मां हीराबेन से लिया आशीर्वाद

आज पीएम मोदी का 67 वां जन्मदिन,मां हीराबेन से लिया आशीर्वाद

नई दिल्ली। आज पीएम नरेन्द्र मोदी का 67 वां जन्मदिन हैं, इस मौके पर वे अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे। सबसे पहले वे गांधीनगर पहुंचे और अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लिया। यहां पीएम से मिलने के लिए आस-पड़ोस के कई बच्चे भी पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी पहले भी अपने जन्मदिन पर मां से मुलाकात करके आशीर्वाद लेते रहे हैं।

आज भी जन्मदिन के मौके पर उन्होंने यह परंपरा निभाई। अब वे सरदार सरोवर बांध देश को समर्पित करने के साथ यहां 2 रैलियों को भी संबोधित करेंगे। मोदी आज जन्मदिवस पर अपने पसंदीदा सरदार सरोवर बांध परियोजना और सरदार वल्लभ भाई पटेल की याद में बने ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का भी दौरा करेंगे।

मंकी स्टाइल में टिकट चेक करता है ये बस कंडक्टर, देखे वीडियो

182 मीटर ऊंची ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ की पहल मोदी ने की थी और वे काफी वक्त से सरदार सरोवर बांध की ऊंचाई बढ़ाने के भी पक्ष में हैं। इस बांध की ऊंचाई हाल ही में बढ़ाकर 138.68 मीटर की गई है। खबरों के मुताबिक बांध की ऊंचाई बढ़ने से प्रयोग करने वाली जल क्षमता 4.73 एकड़ फुट (एमएएफ) हो जाएगी, जिससे गुजरात , राजस्थान, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के लोगों को लाभ होगा।

सिनेमा के मुकाबले अधिक लोकतांत्रिक और प्रभावशाली है डिजीटल मीडिया!

इस परियोजना से गुजरात के जल रहित क्षेत्रों में नर्मदा के पानी को नहर और पाइपलाइन नेटवर्क के जरिए पहुंचाने में सहायता मिलेगी और सिंचाई सुविधा में विस्तार होगा, जिससे 10 लाख किसान लाभान्वित होंगे। साथ ही कई गावों में पीने का पानी पहुंचेगा और ये 4 करोड़ लोगों को फायदा पहुंचाएगा।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *